.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: एस.के.डी. संस्थान में हुआ महिला सशक्तिकरण को समर्पित कार्यक्रम



अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एस.के.डी. इंटर कॉलेज एंव एस.के.डी. विद्या मंदिर की छात्राओं ने विविध सांस्कृतिक कर्यक्रम प्रस्तुत किया
 

महिला उत्थान, सशक्तिकरण, स्वालंबन व विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई

जहानागंज: आज़मगढ़: विश्व महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तिकरण को समर्पित एक कार्यक्रम एस.के.डी. विद्या मंदिर के प्रांगण में संपन्न हुआ जिसमे महिला उत्थान, सशक्तिकरण, स्वालंबन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। कार्यक्रम में एस.के.डी. इंटर कॉलेज एंव एस.के.डी. विद्या मंदिर की छात्राओं द्वारा विविध सांस्कृतिक कर्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया जिन्हें उपस्थित लोगों द्वारा काफी सराहा गया।
क्रायक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन एंव सरस्वती वंदना से हुई. अपने वक्तव्य में एस.के.डी. इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य के के सरन ने कहा कि आज नारी हर क्षेत्र में अपनी उपास्थि दर्ज करा रही है. आज की नारी सिर्फ घर के चूल्हा चौकी तक ही सिमित नही है । नारियां आज उन क्षेत्रों में भी पुरुष से कंधे से कंधे मिलकर चल रही हैं जिन क्षेत्रो के बारे में यह सोचा जाता था कि यह महिलओं के लिए नही है। इसी का परिणाम है कि पायलट बनकर महिलाएं हवाई जहाज उड़ा रही हैं और अन्तरिक्ष में जा रहीं हैं व सेना में शामिल होकर देश का गौरव बढ़ा रही हैं। एस.के.डी. विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य रामजीत चौहान ने कहा कि एक शिक्षित नारी पूरे परिवार को शिक्षित कर सकती है । आज का समाज इस बात को अच्छी तरह से समझने लगा है। यही कारण है कि लोग बेटिओं को पढाने पर जोर दे रहे हैं लेकिन लोगों को अभी और जागरूक होने की जरूरत है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में दहेज प्रथा सहित महिलाओ की विभिन्न समस्याओं को भाषण, नाटक, गायन, नृत्य आदि के माध्यम से दर्शाया गया. क्षमा सिंह, अनुष्का सिंह. ज्योति कुमारी, प्राची यादव, रूचि यादव मीनाक्षी पाठक श्रेया आदि की प्रस्तुति काफी सराहनीय रही। कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीकांत सिंह , राकेश पाण्डेय, संतोष, रंजना, संगीता, प्रियंका, शीला आदि लोगो का योगदान काफी सराहनीय रहा.

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment