.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: 21 विकास खंडों के ब्लाक प्रमुखों का कार्यकाल समाप्त


बाद में शपथ लेने के कारण जहानागंज के संबंध में निदेशालय से मांगा गया मार्गदर्शन

पंचम राज्य वित्त और 15वें वित्त आयोग से भुगतान की प्रक्रिया पर पूरी तरह से रोक

आजमगढ़: जिला पंचायत अध्यक्ष और ग्राम प्रधानों के बाद अब ब्लाक प्रमुखों का कार्यकाल भी बुधवार की मध्य रात्रि को पूरा हो जाएगा। जिसमें जिले के 22 विकास खंडों के 21 ब्लाक प्रमुख शामिल हैं। जबकि बाद में शपथ लेने के कारण ब्लाक जहानागंज के संबंध में निदेशालय से मार्गदर्शन मांगा गया है।
जिले की 1858 ग्राम पंचायतों में प्रधानों का कार्यकाल 25 दिसंबर को पूरा हो गया था। सभी विकास खंडों में सहायक विकास अधिकारियों को प्रशासक नियुक्त किया गया है। जनवरी में जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद डीएम को प्रशासक बनाया गया है।
21 विकास खंडों में पंचम राज्य वित्त और 15वें वित्त आयोग से भुगतान की प्रक्रिया पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी। 17 मार्च के बाद यदि ब्लाक प्रमुखों के माध्यम से एक रुपये का भी भुगतान हुआ तो इसके लिए संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी।
कार्यकाल समाप्त होने के बाद पीएफएमएस के तहत आनलाइन भुगतान के लिए ब्लाक प्रमुखों की डीएससी (डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट) को अनरजिस्टर्ड करने के साथ ही जिला निधि के खाते के आहरण वितरण पर रोक लग जाएगी। पंचायती राज विभाग इसके लिए निदेशालय के निर्देश के इंतजार में है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment