.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: योगी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की चौड़ाई व ऊंचाई घटाई- रामगोविंद चौधरी


जिस एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री आए हैं, उसका शिलान्यास अखिलेश यादव ने किया था- नेता प्रतिपक्ष

आज़मगढ़: जिले में एक तरफ जहां मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल एक्स्प्रेस वे के कार्यों का निरीक्षण करने पंहुचे थे वहीं जिले के अतरौलिया क्षेत्र में प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने उनपर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि जिस एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री आए हैं, उसका शिलान्यास अखिलेश यादव ने किया था। वे लखनऊ से सोमवार को आजमगढ़ जाते समय कुछ देर के लिए अतरौलिया निरीक्षण भवन में रुके। वहां उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एक्सप्रेस-वे की ऊंचाई और चौड़ाई कम कर दी और चहेतों को टेंडर दिया।
नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे के लिए 80 फीसदी जमीन किसानों से सपा शासन में ले ली गई थी। किसान अखिलेश यादव को इसलिए आसानी से जमीन दे देते थे क्योंकि तब जमीन का 10 गुना रेट मिलता था। सरकार बदलने पर भाजपा सरकार ने दोबारा इसका शिलान्यास कराया और पुराना टेंडर रद्द कर अपने चहेतों को काम दिलाया। ऊंचाई और चौड़ाई कम की गई और सर्विस रोड खत्म कर दिया। एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडी समिति और औद्योगिक केंद्र बनने थे लेकिन उन्हें भी खत्म कर दिया गया।
रामगोविंद चौधरी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जब से मुख्यमंत्री बने हैं सिर्फ जहाज से उड़ रहे हैं। धरती के हाल की उन्हें जानकारी ही नहीं है। केंद्रीय बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है। अपना हक मांगने वाले किसानों को यह सरकार देशद्रोही और आतंकवादी बता रही है। जब कोई राजा अपनी प्रजा को दुश्मन मान लेता है तो उसका पतन तय हो जाता है। सपा कार्यकर्ताओं ने विधायक डॉ. संग्राम यादव और पूर्व प्रमुख चंद्रशेखर यादव के नेतृत्व में उनका स्वागत किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment