.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: स्वास्थ्य कर्मियों को दी गई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज


वैक्सीन की गुणवत्ता को लेकर सोशल मीडिया पर नकारात्मक प्रचार करने पर होगी कार्यवाही - सीएमओ

आजमगढ़ 25 फरवरी-- जनपद में स्वास्थ्य कर्मियों को 28 जनवरी को दी गई पहली खुराक के बाद आज कोविडशील्ड की दूसरी खुराक दी जा रही है। इसमें जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ0 संजय कुमार, एडिशनल सीएमओ डॉ0 वाईके राय, प्रभारी प्रचार प्रसार मनीष तिवारी एवं महामारी विशेषज्ञ अमूल श्रीवास्तव सहित अन्य कर्मियों ने टीकाकरण करवाया। 
मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एके मिश्रा ने बताया कि जनपद में कोविडशील्ड और को-वैक्सीन दोनों प्रकार की वैक्सीन भारत सरकार द्वारा भेजी गई है, ये पूरी तरह से स्वदेशी है और भारत में ही निर्मित की गई है, इसलिए इस पर किसी प्रकार का संदेह नही किया जाना चाहिए, क्योंकि इसे हमारे देश के श्रेष्ठ वैज्ञानिकों ने बेहद उच्चस्तरीय प्रयोगशालाओं में तैयार किया है।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि ऐसा सुनने में आ रहा है कि वैक्सीन की गुणवत्ता को लेकर कुछ जगहों पर सोशल मीडिया के माध्यम से नकारात्मक प्रसार हो रहा है जबकि ये गलत है। यदि कहीं भी ऐसी सूचना प्राप्त होती है तो भारत सरकार के निर्देश पर दोषी या उत्तरदायी व्यक्ति अथवा संस्था पर आपदा प्रबंधन एक्ट, 2005 एवं भारतीय दंड संहिता 1860 के अंतर्गत सुसंगत धाराओं में कार्यवाही होगी।
सीएमओ ने बताया कि आज स्वास्थ्य कर्मियों के दूसरे डोज के अलावा अन्य विभागों के फ्रंट लाईन कर्मियों का भी माॅपअप राउंड टीकाकरण हो रहा है, इसके लिए कुल 26 स्थान निर्धारित किये गये हैं और 40 चयनित स्थल बनाए गये हैं, जहाँ दूसरे डोज के लिए स्वास्थ्य कर्मियों का लक्ष्य 2953 है, वहीं अन्य फ्रंटलाइन कर्मियों को ज्यादा से ज्यादा आच्छादित करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरीके के माॅपअप राउंड कराए जाने का प्रयास सरकार के दिशा निर्देश पर चलाया जायेगा, इसलिए टीकाकरण कार्य में लगे स्वास्थ्य कर्मियों पर किसी प्रकार का अन्यत्र दबाव न डाला जाए। वे सरकार के निर्देशानुसार ही अपनी सेवाएँ प्रदान कर रहे हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment