.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ के दो सितारे आईपीएल 2021 में दिखाएंगे दम


सरफराज खान किंग्स इलेवन पंजाब तो प्रवीण दूबे दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी पहने नजर आएंगे


आज़मगढ़: भारत की चर्चित टी-20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों का चयन गुरुवार को कर लिया। इसमें आजमगढ़ के दो युवा खिलाड़ी भी धूम मचाने वाले हैं।
जिले के सगड़ी तहसील के बासूपार गांव निवासी सरफराज खान आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। कम समय में ही उन्होंने अपनी प्रतिभा से लोगों का मुरीद बना लिया है। पिता नौशाद खान के सानिध्य में क्रिकेट का ककहरा सीखने वाले सरफराज की प्रतिभा का लोहा हर कोई मानता है। इसको देखते हुए 2015 में आरसीबी ने उन्हें 50 लाख रुपये में खरीदकर टीम में शामिल किया था। 2019 में आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया और किंग्स इलेवन पंजाब ने 25 लाख में उन्हें टीम का हिस्सा बना लिया। पंजाब की टीम ने कई खिलाड़ियों को रिलीज किया है, लेकिन सरफराज खान पर भरोसा जताते हुए उन्हें रीटेन किया है। एक बार फिर सरफराज इस टीम के साथ चमक बिखेरने को तैयार हैं। सरफराज के पिता नौशाद खान ने कहा कि टीम ने सरफराज पर भरोसा जताया है। उम्मीद है कि वह पर खरा उतरेगा और टीम को चैंपियन बनाने में सहयोग करेगा।
वहीं सगड़ी तहसील के ही नेतापट्टी गांव निवासी प्रवीण दुबे की प्रतिभा को देखते हुए दिल्ली कैपिटल की टीम ने उन्हें रीटेन किया है। प्रवीण दुबे तीन बार आईपीएल खेल चुके हैं। आज़मगढ़ में ही कोच भानु शर्मा और भूपेंद्र वीर सिंह से क्रिकेट का ककहरा सीखकर अपनी प्रतिभा का लोहा प्रवीण ने मनवाया है। 2016 में आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। 2017 में भी वह आरसीबी से जुड़े रहे। इसके बाद चोट के कारण उन्होंने आईपीएल से नाम वापस ले लिया। फिर घुटने की सर्जरी कराई और जब लौटे तो दिल्ली की टीम ने 20 लाख बेस प्राइज पर उन्हें अपने साथ लिया। इस बार भी वह दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी पहने नजर आएंगे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment