.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: नेत्र मंदिर में तीन दिवसीय निशुल्क परीक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ



पहले दिन 170 मरीजों का निशुल्क परीक्षण के साथ ही उन्हें दवा व चश्मा भी वितरित हुआ

आजमगढ़। नगर के हर्रा की चुंगी स्थित नेत्र मंदिर सीतापुर अस्पताल की पांचवे वर्षगांठ के मौके पर तीन दिवसीय निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का शुभारंभ शुक्रवार को डीपीआरओ लालजी दुबे ने फीता काटकर किया। पहले दिन शिविर में 170 मरीजों का निशुल्क चिकित्सकीय परीक्षण के साथ ही उन्हें दवा व चश्मा भी वितरित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर डीपीआरओ ने कहा कि इस मंहगाई के दौर में आम गरीब इंसान पैसों के अभाव में अपना इलाज नहीं करा पा रहे हैं, नेत्र मंदिर अस्पताल के सचिव आशीष गोयल ने निशुल्क चिकित्सक शिविर का जो आयोजन किया है वह सराहनीय कदम है। गरीबों के लिए अस्पताल परिसर में जो धर्मशाला का निर्माण करा रहे है वह किसी पुनीत कार्य से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि आंख है तो जहान है नहीं तो सब कुछ बेकार है। हर इंसान को अपने आंख के साथ शरीर पर ध्यान देना चाहिए। उसका सही उपचार सही समय पर कराने से ही उसका निदान होता है। छोटी-छोटी लापरवाहियां ही जीवन को खतरे में डाल देती है। 
आयोजक व अस्पताल के सचिव आशीष गोयल ने कहा कि उनका प्रयास है कि हर गरीब तबके और जरूरतमंदों की सेवा इसी तरह करते रहेंगे। जहां तक हो सकें उन्हें दवा, इलाज चश्मा के साथ ही आंख के आपरेशन की भी निशुल्क सेवा करने के लिए तत्पर है।
नेत्र चिकित्सक डा एस.के. मिश्रा ने शिविर में आये मरीजों के आंखों की जांच की और उन्हें दवा और चश्मा भी प्रदान किया। शिविर में सीतापुर से आये चिकित्सकों की स्पेशल टीम ने भी लोगों के आंखों की जांच की और उन्हें निशुल्क चिकित्सकीय परार्मश भी दिया। कार्यक्रम के दौरान हरिहरपुर घराने के गायक मोहन मिश्र व शीतला मिश्र द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। 
इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रवीण सिंह, सुधीर अग्रवाल, मनोज बरनवाल, नवनीत गुप्त, मनोज गुप्त पूर्व चेयरमैन, रत्न गुप्त, सौरभ कुमार सहित अस्पताल के समस्त कर्मी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment