.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

जितनी मौतें सड़क दुर्घटना में होती हैं, उतनी सामान्य रूप में नही होती हैं- कमिश्नर



दुर्घटना में 90 प्रतिशत से अधिक मौतें सिर में चोट लगने से होती है- डीआईजी

आयुक्त विजय विश्वास पंत व डीआईजी सुभाष चन्द्र दूबे ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारम्भ किया

आजमगढ़:- आयुक्त आजमगढ़ मण्डल, आजमगढ़ विजय विश्वास पंत व डीआईजी सुभाष चन्द्र दूबे द्वारा नेहरू हाल के सभागार में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह (21 जनवरी 2021 से 20 फरवरी 2021 तक) का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर आयुक्त विजय विश्वास पंत, डीआईजी सुभाष चन्द्र दूबे, जिलाधिकारी राजेश कुमार व पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह द्वारा सड़क सुरक्षा के जागरूकता हेतु 04 वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। उक्त वाहन शहर क्षेत्र के विभिन्न चौराहे पर आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगी। इसी के साथ ही छात्र/छात्राओं को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की शपथ दिलायी गयी। इस अवसर पर डीआईजी ने छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा माह मनाने का उद्देश्य रोड सेफ्टी के प्रति लोगों को जागरूक करना है। उन्होने कहा कि प्रत्येक वर्ष उ0प्र0 में 22 हजार से ज्यादा मौतें सड़क दुर्घटना के कारण होती है। हम सभी को सड़क के नियमों का पालन करना आवश्यक है। सड़क दुर्घटना में 90 प्रतिशत से अधिक मौतें सिर में चोट लगने के कारण होती है। उन्होने कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट व चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें, साथ ही वाहन का बीमा समय-समय पर अवश्य कराते रहें।
आयुक्त ने अपने सम्बोधन में कहा कि जितनी मौतें सड़क दुर्घटना में होती हैं, उतनी मौतें सामान्य रूप में नही होती हैं। उन्होने कहा कि वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात न करें। उन्होने बताया कि बिना गीयर वाली वाहन चलाने के लिए 16 वर्ष एवं गीयर वाली वाहन चलाने के लिए चालक की उम्र 18 वर्ष होना अनिवार्य है। उन्होने यह भी कहा कि वाहन चलाते समय वाहन के प्रपत्र साथ रखें एवं ओवर स्पीड वाहन न चलायें।
जिलाधिकारी ने कहा कि वाहन चलाते समय सड़क के नियमों का पालन करें। उन्होने छात्र/छात्राओं से कहा कि सड़क के नियमों के प्रति अपने परिवार एवं मित्रों तथा अपने आस-पास के लोगों को जागरूक करें। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह, एसपी ट्रैफिक सुधीर कुमार सिंह, सीओ सीटी, एआरटीओ (प्रवर्तन) सत्येन्द्र कुमार सिंह सहित विभिन्न स्कूलों के छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment