.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: प्रत्येक ब्लॉक् पर खिचड़ी सहभोज कार्यक्रम आयोजित करेगी हिंदू युवा वाहिनी


हिन्दू धर्म के पर्वो की शुरूआत मकर संक्रांति से हो जाती है - विनोद सोनकर


आज़मगढ़: हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक विनोद सोनकर के सिधारी स्थित आवास पर संगठन की मासिक बैठक सम्पन्न हुई। जिसमे आगामी चलाये जाने वाले ब्लॉकवार खिचड़ी सहभोज कार्यक्रम की विस्तार से योजना बनायी गयी।
मुख्य रूप से जिला संयोजक विनोद सोनकर ने बताया कि हिन्दू धर्म के पर्वो की शुरूआत मकर संक्रांति से शुरू हो जाती है, इस दिन खिचड़ी का सेवन किया जाता है। ऐसे में हियुवा लम्बे समय से खिचड़ी भोज का आयोजन करती चली आ रही है। वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत कार्यक्रम में पूरी सावधानी बरती जायेगी। जिसके लिए कार्यकर्ताओं को मास्क और सेनेटाइजर का वितरण कराया जायेगा ताकि अपने परम्परागत कार्यक्रम के निर्वहन के साथ संस्कृति के क्रम को बनाये रखा जा सकें।
जिला अध्यक्ष डॉ सदानंद सिंह ने बताया कि हियुवा के खिचड़ी भोज कार्यक्रम के लिए सभी ब्लाक अध्यक्षों को कार्यक्रम का प्रभारी बना दिया गया है। जिसमे जिले के पदाधिकारी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहकर अपने नेतृत्व में कार्यक्रम को सम्पन्न करायेंगे। इसके साथ ही श्री सिंह ने आगे कहा कि खिचड़ी भोज कार्यक्रम सामाजिक कार्यक्रम में जिसे सफल बनाकर हियुवा समाज में एकरूपता का संदेश देने का काम करेगा। अध्यक्षता जिला संगठन मंत्री प्रमोद सिंह व संचालन जिलामंत्री आशुतोष सिंह ने किया।
इस मौके पर पूर्व जिला संयोजक जगदम्बा बाबा, जिला उपाध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह, जिला कोषाध्यक्ष सुधा शंकर राय, जिला मंत्री बालकृष्ण तिवारी, जिला कार्यसमिति सदस्य राजेश पांडे, जिला सुरेंद्र सिंह, जिला मीडिया प्रभारी दिनेश चौहान मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment