.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: चीनी मिल में गन्ना तौल को लेकर भिड़े किसान,फायरिंग


बीच बचाव करने में 02 पीआरडी जवान और एक किसान घायल हुए, पुलिस ने फायरिंग से किया इनकार

आजमगढ़। चीनी मिल सठियांव में गन्ना तौल को लेकर मंगलवार की रात 10 बजे दो किसान आपस में भीड़ गए। बीच बचाव करने में सुरक्षाकर्मियों ( पीआर डी) के दो जवान सहित अरूण कुमार राय नामक किसान घायल है। जिसका इलाज जिला अस्पताल पर चल रहा है। बताया जा रहा है कि इस दौरान हवाई फायरिंग भी की गई। मुख्य गन्ना अधिकारी डा विनय प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों किसानों का सट्टा रद्द कर दो नामजद सहित आठ अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराने की प्रक्रिया चल रही है। सठियांव मिल पर मित्तुपुर निवासी किसान मुक्तिनाथ पुत्र हरिकुवर कोड संख्या 1994/56 व फुलचंद पुत्र रामपत कोड संख्या 1994/17 अपना गन्ना ट्राली से लेकर पहुंचे। सुरक्षाकर्मियों के अनुसार अरूण कुमार नामक किसान टोकन लेने के बाद सबका नंबर काटते हुए सीधे तौल केन्द्र पर पहुँच गया। उस समय दूसरे किसान का गन्ना तौल के लिए खड़ी थी। ओवरवेट के कारण लिपिक ने गन्ना कम करने के लिए कहा। इस बीच अरूण कुमार की ट्राली तौल पर चढ़ गयी। संयोग से इसका भी वजन निर्धारित लक्ष्य से अधिक था उसे भी कम करने की बात कही गयी।
आरोप है कि वह गाड़ी आगे न ले जाकर कांटे पर से ही गन्ना कम करने लगा। जिसको लेकर दोनों किसान आपस में भीड़ गए। मारपीट में जब आंनद और रणधीर सिंह घायल हो गए तो सूचना पी आर डी के कमांडेंट अनिल यादव तक पहुंचीं तो वे दल बल के साथ पहुंचे। उसके बाद सभी लोग भाग खड़े हुए लेकिन 50 वर्षीय किसान अरूण कुमार इनके हत्थे चढ़ गया। 
मुख्य गन्ना अधिकारी डा विनय प्रताप सिंह ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे चैकी प्रभारी सठियांव ने घायल अरूण कुमार को एम्बुलेंस से सदर अस्पताल पर भर्ती कराया है। सीसीओ ने इस घटना को प्रायोजित बताया और किसानों पर हवाई फायरिंग करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने फायरिंग से इनकार किया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment