.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: पूर्व पीएम अटल जी की जयंती पर होंगे विविध आयोजन- डीएम


सभी विकास खण्डों में कृषि मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का होगा आयोजन


डीएम ने जनपद व विकास खण्ड स्तर के नोडल अधिकारी नामित किया

आजमगढ़ 24 दिसम्बर-- जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि दिनांक 25 दिसम्बर 2020 को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी जी की जयन्ती के अवसर पर जनपद के समस्त विकास खण्डों में प्रातः 10ः30 बजे से कृषि मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा एवं अपरान्ह 12ः00 बजे से प्रधानमंत्री के ऑनलाईन सम्बोधन का एलईडी/प्रोजेक्टर के माध्यम से सजीव प्रसारण दिखाया जाना है। 
उक्त के क्रम में कृषकों की आय बढ़ाने व उनके सतत् कल्याण हेतु चलायी जा रही योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु प्रत्येक विकास खण्ड मुख्यालय पर कृषि मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। प्रत्येक गोष्ठी में उद्यान एवं पशुपालन से जुड़े 50-50 एवं कृषि विभाग से जुड़े 400 कृषकों को सम्मिलित करते हुए कुल-500 किसानों को प्रतिभाग कराया जायेगा। विकास खण्ड मुख्यालय पर कृषकों के बैठने की व्यवस्था में कोविड प्रोटोकाल के पालन किया जायेगा। मेले में कृषि एवं संवर्गीय विभाग अपने-अपने विभाग की कृषक हित में चलायी जा रही योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए सरकार की उपलब्धियाँ बतायेंगे। कार्यक्रम में सहकारिता, पशुपालन, उद्यान, दुग्ध विकास एवं गन्ना विभाग के सम्बन्धित कर्मचारी अपने कृषकों के साथ अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करेंगे।
इसी के साथ ही विकास खण्ड रानी की सराय के लिए डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, पल्हनी (कार्यक्रम स्थल कृषि महाविद्यालय कोटवा) के लिए डाॅ0 केएम सिंह वैज्ञानिक/अध्यक्ष कृषि विज्ञान केन्द्र कोटवा आजमगढ़, मुहम्मदपुर के लिए जिला कृषि रक्षा अधिकारी सुधीर कुमार, तहबरपुर के लिए अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग जगदीश नरायन, मिर्जापुर के लिए जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी साहित्य निकष सिंह, मार्टीनगंज के लिए अभिहित अधिकारी दीनानाथ यादव, ठेकमा के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद शर्मा, लालगंज के लिए जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, पल्हना के लिए अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई मनोज शाह, तरवाॅ के लिए उपायुक्त उद्योग प्रवीण कुमार मौर्य, मेंहनगर के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज मौर्य, सठियाॅव के लिए जिला गन्ना अधिकारी अशर्फी लाल, जहानागंज के लिए जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी राजीव पटेल, अजमतगढ़ के लिए उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एम प्रसाद, हरैया के लिए अधिशासी अभियन्ता नलकूप अनिल कुमार, बिलरियागंज के लिए जिला युवा कल्याण अधिकारी राजनेति सिंह, महराजगंज के लिए बीएसए अम्ब्रीश कुमार, पवई के लिए डीएसओ सुनील कुमार, फूलपुर के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी, कोयलसा के लिए उपायुक्त मनरेगा राधेश्याम वर्मा, अहिरौला के लिए परियोजना निदेशक अभिमन्यु सिंह तथा विकास खण्ड अतरौलिया के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे को जनपद स्तरीय नोडल अधिकारी नामित किया गया है। इसी के साथ ही समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को विकास खण्ड स्तरीय नोडल अधिकारी नामित किया गया है।
उक्त कार्यक्रम के अनुश्रवण हेतु जिला स्तरीय समिति गठित गठित की गयी है, जिसमें मुख्य विकास अधिकारी अध्यक्ष, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 सदस्य, उप कृषि निदेशक समन्वयक, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी सदस्य, जिला मत्स्य पालक अधिकारी सदस्य, सहायक निबन्धक सहकारी समितियाँ सदस्य, जिला सूचना अधिकारी सदस्य, जिला दुग्ध विकास अधिकारी सदस्य, जिला उद्यान अधिकारी सदस्य तथा सचिव मण्डी परिषद बेलईसा सदस्य हैं। 
जिलाधिकारी ने समस्त सम्बन्धित अधिकारियों से अपेक्षा की है कि निर्देशानुसार व्यक्तिगत रूचि लेकर पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ कार्यक्रम के सकुशल एवं सफलतापूर्वक सुनिश्चित करायें, इसमें किसी स्तर से किसी भी प्रकार की उदासीनता, शिथिलता एवं अनवधान न हो पाये। कार्यक्रम में कोविड-19 से बचाव हेतु एसओपी का पूर्णतया अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय, जिसमें शोसल डिस्टेन्सिंग से बैठने, मॉस्क पहनने की अनिवार्यता, सेनिटाईजेशन/हाथ धोने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment