.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़ में बनेगा समाजवादी पार्टी का नया कार्यालय, राष्ट्रीय अध्यक्ष के रहने की होगी व्यवस्था


शहर से 08 किमी दूर नेशनल हाईवे-233 पर अनवरगंज में सड़क किनारे जमीन की हो रही व्यवस्था


आजमगढ़: भाजपा के बाद समाजवादी पार्टी भी जिले में अब खुद के कार्यालय का निर्माण कराएगी। इसमें बाहर से आने वाले पार्टी नेताओं और सुरक्षा कर्मियाें के ठहरने की भी व्यवस्था होगी। पार्टी मुखिया अखिलेश यादव भी यहीं रुकेंगे, उनके लिए वीआइपी कमरा बनवाया जाएगा। पार्टी के पास अपना कार्यालय न होने के कारण जिला पंचायत के एक भवन को किराए पर लिया गया है वहीं बड़े नेताओं को डाक बंगला या सर्किट हाउस में ठहराना पड़ता है।
अब नए कार्यालय के लिए शहर से आठ किमी दूर नेशनल हाईवे-233 पर अनवरगंज में सड़क किनारे एक एकड़ भूमि की व्यवस्था की जा रही है। खास बात यह कि भूमि को क्रय नहीं किया जाएगा, बल्कि पार्टी के पांच समर्थक उसे दान में देंगे। स्टांप पेपर खरीदने के लिए पार्टी अभी से धन संग्रह में लग गई है। 15 जनवरी के बाद किसी भी समय बैनामा कराया जाएगा। क्योंकि खुद पार्टी मुखिया चाहते हैं कि खरमास बाद ही कोई नया काम किया जाए। कार्यालय का नक्शा भूमि के बैनामे के बाद तैयार कराया जाएगा। वैसे पार्टी ने अभी तक जो स्वरूप तय किया है, उसके अनुसार बाहर से आने वाले नेताओं के ठहरने के लिए कमरा बनेगा। जबकि अखिलेश यादव के लिए विशेष कमरा बनेगा। इसके अलावा पूर्व सीएम के साथ चलने वाली सिक्योरिटी के 52 लोगों के ठहरने के लिए एक बड़ा हाल बनवाया जाएगा।
पार्टी सूत्रों के अनुसार भूमि का बैनामा किसी व्यक्ति विशेष के नाम न होकर पार्टी के नाम से कराया जाएगा। चूंकि आजमगढ़ पार्टी मुखिया का संसदीय क्षेत्र भी है। इसलिए कार्यालय को सुसज्जित तरीके से बनवाने का फैसला लिया गया है। इससे पहले पार्टी का कोई बड़ा नेता जिले में आता था तो उसके लिए सर्किट हाउस या फिर लोक निर्माण विभाग के डाक बंगला की व्यवस्था करनी पड़ती थी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment