.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: 23 बूथों पर 5133 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे


उप्र विधान परिषद गोरखपुर फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन के लिए एक दिसंबर को होगा मतदान

आजमगढ़: उप्र विधान परिषद गोरखपुर फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन के लिए एक दिसंबर को मतदान होना है। इस मतदान के लिए जनपद में कुल 23 बूथ बनाए गए हैं। इन बूथों पर 5133 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। सोमवार को सदर तहसील से सभी बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी। मतदान को सकुशल कराने के लिए हर बूथ पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।
जनपद में उप्र विधान परिषद गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सोमवार को सदर तहसील परिसर से जनपद में बनाए 23 मतदेय स्थलों के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी। यह पोलिंग पार्टियां एक दिसबंर हो को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान को सकुशल संपन्न कराएंगी। इस मतदान में जनपद से 3854 पुरुष मतदाता और 1279 महिला मतदाताओं को हिस्सा लेना है।
23 सेक्टर और आठ जोनल मजिस्ट्रेट तैनात
आजमगढ़। जनपद में इस मतदान के लिए कुल 23 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। सभी बूथों पर एक-सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके साथ ही तहसीलवार जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए है। इस प्रकार जनपद की आठ तहसीलों में आठ जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए कुल 26 पोलिंग पार्टियां बनाई है। जिसमें से तीन पार्टियों को आरक्षित रखा गया है।
मतदान को सकुशल को संपन्न कराने के लिए प्रशासन की ओर से संवेदन शील बूथों को भी चिन्हित किया गया है। एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह ने बताया कि जिले के लोग भी इस निर्वाचन में प्रत्याशी हैं। इसलिए उनके क्षेत्र के पोलिंग बूथों को संवेदनशील बनाया गया है। जिसमें पल्हनी, शिब्ली कालेज, अहरौला और बिलरियागंज बूथ शामिल हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment