.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: शिक्षक निर्वाचन के लिए वीडियोग्राफी, उड़नदस्ता टीम प्रभारियों को प्रशिक्षण दिया गया


50 हजार से ऊपर संदिग्ध रकम मिलने जब्त कर कोषागार में जमा होगी, 10 लाख से ऊपर संदिग्ध धन मिलने पर इनकम टैक्स को सूचना देनी होगी
 

आजमगढ़ 18 नवंबर-- उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता मे कलेक्ट्रेट सभागार में उत्तर प्रदेश विधान परिषद गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन-2020, को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने हेतु वीडियोग्राफी एवं उड़नदस्ता टीम के प्रभारियों को प्रशिक्षण दिया गया।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वीडियोग्राफी एवं उड़नदस्ता टीमें तहसीलवार बनायी गयी हैं, इनके कार्यों में सुगमता के लिए तहसीलवार पुलिस के अधिकारियों की भी ड्यूटी लगायी गयी है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन 2020 का निर्वाचन 01 दिसम्बर 2020 को होना है, इसमें लगभग 5000 मतदाता हैं, यह चुनाव मतपत्र के द्वारा होगा, इसके पीठासीन अधिकारी तहसीलदार/खण्ड विकास अधिकारी होंगे। इस निर्वाचन की मानीटरिंग किये जाने हेतु जनपद में प्रेक्षक नामित किये जा चुके हैं, गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन-2020 के समस्त क्षेत्रों के लिए (17 जिलों के लिए) रवि कुमार एनजी (यूपी कैडर 2004 के अधिकारी, मो0नं0-6387662945) नामित हैं। 
इसी के साथ ही उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने वीडियोग्राफी टीम के प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वीडियो निगरानी टीम को शूटिंग के प्रारम्भ में घटना का नाम और प्रकार, तारीख, स्थान एवं घटना का संचालन करने वाली पार्टी व अभ्यर्थी का नाम वाॅयस मूड में रिकार्ड करना होगा। वह वाहनों/घटनाओं/पोस्टरों/कट आउट का इस प्रकार से वीडियो लेगा कि प्रत्येक वाहन का साक्ष्य, उसका निर्माण और रजिस्ट्रेशन संख्या, फर्नीचर की संख्या, बैनर, कट आउट इत्यादि स्पष्ट दिखायी दे, जिससे व्यय का अनुमान लगाया जा सके। आगे उन्होने यह भी निर्देश दिये कि वीडियो निगरानी टीम निर्धारित प्रारूप पर प्रतिदिन अपनी सूचनाएं संबंधित उप जिलाधिकारी को प्रेषित करेगी। 
इसी के साथ ही उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने उड़न दस्ता टीम के प्रभारियों को निर्देश दिये कि उड़नदस्ता टीमें शिकायत मिलने पर ही जायेंगी। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि उड़न दस्ता टीम आदर्श आचार संहिता का उल्लघंनों एवं सम्बद्ध शिकायतों के सभी मामलों पर कार्यवाही करेगी, डराने, धमकाने, असामाजिक तत्वों, शराब, हथियार, गोला-बारूद तथ निर्वाचकों को रिश्वत देने के प्रयोजनार्थ भारी मात्रा में नकदी को लाने व ले जाने आदि सभी प्रकार की शिकायतों पर कार्यवाही करेगी। इसी के साथ ही उन्होने यह भी कहा कि 50 हजार से उपर की धनराशि संदिग्ध पाये जाने पर उड़न दस्ता टीमें उसे जब्त करेगी एवं कोषागार जमा करायेगी एवं 10 लाख से उपर की धनराशि पाये जाने पर उसे कोषागार में जमा करायेंगे एवं इसकी सूचना आयकर विभाग को भी देना होगा। 
इसी के साथ ही उन्होने यह भी निर्देश दिये कि उड़न दस्ता टीमें अपने कार्यवाही से संबंधित सूचना प्रतिदिन नकदी/अन्य मदों, संबंधित शिकायतों एवं आदर्श आचार संहिता संबंधित शिकायतों को निर्धारित प्रारूप पर अपने संबंधित उप जिलाधिकारी को प्रेषित करेंगे। 
इस अवसर पर एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ, मुख्य कोषाधिकारी विजय शंकर, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश चन्द्र श्रीवास्तव सहित वीडियोग्राफी टीम एवं उड़नदस्ता टीम एवं पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment