.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: संपूर्ण समाधान दिवस पर उमड़ी फरियादियों की भीड़


लालगंज में 104 तो फूलपुर में 53 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत हुए

आजमगढ़ : संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को लोगों को राहत की संजीवनी मिली। मुश्किलों से घिरे लोग मुस्कुराते हुए घरों को लौटे तो बड़ संख्या में लोगों के हाथ सिर्फ उम्मीदें आईं। तहसीलों में एसडीएम, सीओ फरियादियों की सुनने के लिए सुबह ही तहसील सभागार में बैठ गए थे। अधिकांश तहसीलों में फरियादियों की भीड़ सुबह से जुटने लगी थी। फूलपुर समेत कई स्थानों पर फरियादियों को कोविड-19 जांच के बाद एंट्री दी जा रही थी।
प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी आनंद शुक्ला ने लालगंज तहसील में फरियादियों की सुनवाई की। 104 फरियादियों ने आवेदन दिए, जिसमें 12 की समस्याओं को मौके पर निस्तारण कर दिया गया। सभाजीत पुत्र तालुकदार यादव निवासी बहलोलपुर ने खतौनी में गलत नाम चढ़ने की शिकायत की तो सीडीओ ने उन्हें तत्काल खतौनी की नकल दिलवाया। विकासखंड लालगंज के कटौली बुजुर्ग के मौजा बहलोलपुर तिरौली गांव निवासी जैद पुत्र मुमताज ने गांवसभा की भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की। सुनवाई को मिले प्रार्थना पत्रों में राजस्व विभाग 42, पुलिस विभाग 28, विकास विभाग 17, शिक्षा विभाग तीन, विद्युत विभाग 6, लोक निर्माण विभाग7, स्वास्थ्य विभाग एक आवेदन शामिल रहे। एसएसपी सुधीर सिंह, सीएमओ एके मिश्रा, एसडीएम पंकज श्रीवास्तव, सीओ मनोज रघुवंशी, तहसीलदार हेमंत कुमार, नायब तहसीलदार पंकज शाही, ईओ रामबचन यादव, कोतवाल देवगांव संजय यादव, एसओ मेहनाजपुर सुनील तिवारी उपस्थित रहे।
फूलपुर में संपूर्ण तहसील समाधान का आयोजन एडीएम एफआर गुरु प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। पूरे दिन चले समाधान दिवस में 53 प्रार्थनापत्र आए, जिसमें चार का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। एडीएम एफआर ने निर्देश दिए कि शेष प्रार्थना पत्रों का निस्तारण भी एक सप्ताह के अंदर करके एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उपजिलाधिकारी रावेन्द्र कुमार सिंह, तहसीदार नवीन प्रसाद, गिरजेश सिंह, शिवशंकर यादव, अमित पोपले, राजेश पाण्डेय आदि रहे। कोविड-19 की जांच के बाद फरियादी अधिकारियों के सामने पेश हुए। स्वास्थ्य विभाग के अनुमोदन पर ही प्रार्थना पत्र स्वीकार किए जा रहे थे। यहां एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई। जांच टीम में  चन्द्रिका, सलमान, दिलीप, नरेंद्र राना आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment