.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: प्रयास ने सिलनी नदी तट पर महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम स्थापित किया


चन्द्रमा ऋषि आश्रम पर कपड़ा चेंजिंग रूम का उद्घाटन महंत बम-बम गिरी, राजेश यादव व अमितलता सिंह ने किया

आजमगढ़। ऋषियों-मुनियों की तपोस्थली रहे आजमगढ़ का पौराणिक और ऐतिहासिक महत्व है, इसलिए तमसा तट पर स्नान को विशेष दर्जा प्राप्त है लेकिन अभी भी ऋषि-मुनियों की तपोस्थली आश्रम पर कोई विशेष व्यवस्था नहीं दी जा रही है। वहीं प्रयास सामाजिक संगठन ने सिलनी नदी के तट पर स्थित चन्द्रमा ऋषि आश्रम पर महिलाओं के लिए कपड़ा चेंजिंग रूम स्थापित किया। शनिवार को उक्त कक्ष का उद्घाटन महंत बम-बम गिरी, राजेश यादव व अमितलता सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया। आश्रम में नवस्थापित चेंजिंग रूम लगने से श्रद्धालुओं में प्रशंसा व्याप्त है।
इस मौके पर अमितलता सिंह ने कहाकि प्रयास सामाजिक संगठन ने महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम बनाकर जिला-प्रशासन को आईना दिखाने का काम किया है, इस कार्य के लिए प्रत्येक महिला उनको धन्यवाद देती है। राजेश यादव ने कहाकि आश्रम में महिलाओं के लिए लगाये गये चेंजिंग रूम से महिलाओं को काफी सुविधा होगी। इस कार्य के लिए प्रयास सामाजिक संगठन का बहुत आभार व्यक्त कर रहा हूं।
प्रयास सचिव इंजी सुनील यादव ने कहा कि अभी यह चेजिंग रूम की शुरूआत भर है जल्द ही कई और आश्रम व प्रमुख तमसा तटों पर ऐसे ही कई कक्ष स्थापित किये जायेंगे ताकि स्नान आदि करने वाली महिलाओं को कपड़ा बदलने में आसानी हो।
अंत में प्रयास संगठन के प्रति आभार प्रकट करते हुए मंहत बम बम गिरी ने कहा कि सिलनी नदी के विकास को लेकर कई बार शासन-प्रशासन को पत्र लिख ा गया लेकिन आज तक सकरात्मक कदम नहीं उठाया गया। ऐसे में प्रयास का यह प्रसार अत्यंत सराहनीय है।
इस अवसर पर सुमन सिंह, वंदना पांडेय, हरिश्चन्द्र, राकेश यादव, नन्दलाल यादव, डा बृजलाल प्रजापति, गौतम साहनी, धर्मेन्द्र सैनी, किशन कुमार, सूर्यबली, रामसूरतचौहान, आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment