.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: सरकार की नीतियों को श्रम विरोधी बता बीएसएनएल कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया


सरकार द्वारा लगातार बीएसएनएल को गर्त में ढकेलने का काम किया जा रहा है- आनंद कुमार सिंह

आजमगढ़। सरकार की श्रम विरोधी नीतियों से परेशान होकर केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान बीएसएनएल इप्लाइज यूनियन, एनएफटी समेत कई संगठनों ने राष्ट्र व्यापी हड़ताल के क्रम में बीएसएनएल के सीडाट परिसर में एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया। अध्यक्षता पचानंद राय व संचालन हरिश्चन्द्र गिरी ने किया।
धरने को संबोधित करते हुए बीएसएनएल इम्प्लाइज यूनियन के जिला सचिव आनंद कुमार सिंह ने कहा कि हमारी दस सूत्री मांगों को सरकार द्वारा पूरा नहीं किया जा रहा हे और लगातार बीएसएनएल को गर्त में ढकेलने का काम किया जा रहा है।
श्री सिंह ने बताया कि हमारी दस सूत्री मांगों में बीएसएनएल की 4जी सेवा को तुरंत शुरू करें उपकरणों की खरीद में निजी कंपनियों के बीच कोई भेदभाव नहीं, तीसरे वेज रिवीजन को हल करें, कामों की अंधाधुंध आउटसोर्सिंग के माध्यम से ठेका, श्रमिकों की छंटनी रोके छठ नहीं किए गए ठेका श्रमिकों को फिर से काम पर लगाएं उनके बकाया वेतन का तुरंत भुगतान करें, 1 जनवरी 2017 से पेंशन संशोधन हल करें, नान एक्जीक्यूटिवांं के लिए एक नई पदोन्नति नीति लागू करें, जेटीओ एलआईसीई, जेएओ एलआईसीई, जूई एलआईसीई व टीटी एलआईसीई को तुरंत आयोजित करें, कोविड-19 के कारण मरने वाले कर्मचारियों को पोस्टल डिपार्टमेंट के बराबर 10 लाख नगद मुआवजा प्रदान करें, पैनल में रखे गए हॉस्पिटल में कैशलेस उपचार सुनिश्चित करें, नॉन एग्जीक्यूटिव के लिए ग्रुप टर्म इंश्योरेंस को लागू करें, प्रत्यक्ष रूप से भर्ती किए गए कर्मचारियों को 30 प्रतिशत सुपर नेशन लाभ लागू करें कैजुअल मजदूरों के वेतन में संशोधन लागू करने की मांग है, जिसे सरकार शीध्र पूरा नहीं करती है तो पुनः रणनीति तैयार कर हम विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होंगें।
इस अवसर पर हरदरश राय, सुनील चौहान, सुनील उपाध्याय, माता प्रसाद,तौफिक आलम, सुनील सिंह, प्रशांत कुमार यादव, पंचानदं राय, रामाशीष यादव, शिवानंद विश्वकर्मा, हरिश्चन्द्र गिरी, मुन्नीलाल यादव, श्यामनरायन यादव, सतिराम गौंड, जयप्रकाश पांडेय, सीताराम यादव, एसपी सिंह, राजेन्द्र प्रजापति, महेन्द्र यादव, राजाराम प्रजापति आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment