.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: दोहरे हत्याकांड में एसओ निजामाबाद सस्पेंड हुए,आरोपी के साथ व्हाट्सएप्प चैट वायरल

 

एसपी सुधीर कुमार सिंह ने पहले लाइन हाजिर किया फिर शुरुआती जांच के बाद निलम्बित किया, एसपी सिटी कर रहे हैं आगे की जांच

आरोपी से चैट में मृतक अश्मर का भी जिक्र किया गया है

आजमगढ़ : जिले के एसओ निजामाबाद और दोहरे हत्याकांड के आरोपी के बीच व्हाट्सएप हुई चैट वायरल होने के बाद एसपी सुधीर कुमार सिंह ने पहले तो लाइन हाजिर कर दिया फिर मामले की जांच एसपी सिटी पंकज पांडेय को सौंपी गई । कुछ ही देर में एसपी सिटी की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट आने के बाद एसपी ने थाना प्रभारी को ससपेंड भी कर दिया । प्रारम्भिक जांच में दो तथ्य पाए गए कि फर्जी टिकट के मामले में जेल में बंद अभियुक्त से कुछ समय पूर्व एसओ की बातचीत होती थी जबकि उसका पुत्र भी टिकट मामले में वांछित था लेकिन सवा महीने बाद भी वो आजाद घूम रहा है इसी दौरान उसने 13 अक्टूबर को दोहरे हत्या कांड को अंजाम दे दिया । इसे थानाध्यक्ष की घोर लापरवाही माना गया ।
साथ ही जेल में बंद आरिफ उर्फ मुन्ना के साथ एसओ अनवर अली खान की एक और व्हाट्सएप चैटिंग वायरल होने पर उसको भी जांच प्रक्रिया में शामिल करने की बात कही गई है। प्रकरण की जांच में कई अन्य गंभीर खुलासे होने की बात कही जा रही है।
जानकारी के अनुसार, सोशल नेटवर्किंग साइट व्हाट्सएप पर हुई चैट में एसओ निजामाबाद अनवर अली खां कुछ दिनों पहले ही रेलवे के फर्जी टिकट बनाने के मामले में जेल भेजे गए एवं दोहरे हत्याकांड के आरोपी आरिफ उर्फ मुन्ना के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दिए थे। इसमें पैसे के लेनदेन के साथ ही तमाम तरह की बातें हुई थीं।
एसओ और हत्यारोपी के बीच जिस लिहाज से बातचीत हुई थी, उससे लगता है कि वह उनका काफी करीबी है। इस चैट में सोमवार को चकिया हुसैनाबाद गांव में हुई चाकूबाजी की घटना में मृत असमर का भी जिक्र था। इसमें उसका नाम, मोबाइल नंबर व गाड़ी का नंबर आदि भी आरिफ ने एसओ निजामाबाद को भेजा था।
पैसे के लेनदेन की भी बात थी। किसी ने इस चैट की वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। प्रकरण मीडिया में आया तो एसपी सुधीर कुमार ने कड़ा संज्ञान लिया।
उन्होंने एसओ निजामाबाद अनवर अली खां को लाइन हाजिर करने के बाद अब निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की जांच एसपी सिटी को सौंपी है। उन्होंने कहा कि ये चैटिंग दो माह पुरानी बताई जा रही है, लेकिन मामला गंभीर है। जांच रिपोर्ट मिलने का बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment