.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: वाल्मीकि जयंती पर महर्षि और रामायण से सम्बंधित स्थलों पर होगा पाठ एवम भजन


डीएम ने एडीएम प्रशासन एवम जिला विकास अधिकारी को कार्यक्रम का नोडल अधिकारी नामित किया


आजमगढ़ 30 अक्टूबर-- उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 31 अक्टूबर 2020 को वाल्मीकि जयन्ती के अवसर पर जनपद के महर्षि वाल्मीकि से सम्बन्धित स्थलों, मन्दिरों, श्रीराम, हनुमान रामायण से सम्बन्धित स्थलों का चयन कर वहां पर वाल्मीकि रामायण पाठ एवं भजन कराने के निर्देश दिये गये है। 
इस कार्यक्रम को कराए जाने के लिए जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला द्वारा अपर जिलाधिकारी प्रशासन (मो0नं0-9454417922) तथा जिला विकास अधिकारी (मो0नं0- 9454464586) को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। 
मुख्य विकास अधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी एवं ई0ओ0 को निर्देश दिये है कि अपने-अपने क्षेत्रों में साफ-सफाई और कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम सम्पन्न कराये। ऐसे स्थल जहां भारतीय संस्कृती के मूल तथ्य एवं मान्यताएं सुरक्षित वाल्मीकि रामायण में निहित मानव मूल्यों, समाजिक मूल्यों व राष्ट्रीय मूल्यों के व्यापक प्रचार-प्रसार व जन मानस को इससे जोड़ने के लिए महर्षि वाल्मीकि से सम्बन्धित स्थलों पर यह कार्यक्रम कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिये हैl 
मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये है कि यह कार्यक्रम कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सम्पन्न करायें ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment