.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: माफिया कुण्टू सिंह को दूसरे जिले की जेल शिफ्ट करने की तैयारी

उसकी सलाखों के पीछे की कारगुजारी से बड़ी वारदात की पुलिस को है आशंका

03 दिन पहले ही जेल से धमकी देने और रंगदारी मांगने के 02 मामले दर्ज हुए हैं

आजमगढ़ : सलाखों के पीछे रहने के बावजूद ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू ने पुलिस की नींद हराम कर रखी है। प्रदेश के टाप टेन बदमाशों में शुमार माफिया की गतिविधियां पुलिस की सख्ती के बावजूद कमजोर नहीं पड़ रही हैं। उसकी सलाखों से पीछे की एक-एक कर कई कारगुजारी सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन ने उसे दूसरी जेल में शिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी है। आशंका है कि जिले की जेल में उसकी मौजूदगी बड़ी वारदात की वजह बन सकती है।
कुख्यात कुंटू के खिलाफ जेल से रंगदारी मांगने एवं एक कंप्यूटर आपरेटर को धमकी देकर बीएलओ की ड्यूटी लगवाने का मामला दो दिन पूर्व सामने आया था। कंप्यूटर आपरेटर आदर्श सिह्ना ने धमकी देने तो जहानागंज थाना क्षेत्र के धनहुंवा गांव निवासी रंजित सिंह पुत्र जगदंबा सिंह ने कुंटू सिंह व उसके छह सहयोगियों के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा जीयनपुर थाने में दर्ज कराया है। दोनों ही मामला गंभीर होने के कारण प्रशासन भविष्य की आशंकाओं को लेकर परेशान हो गया है।
अजमतगढ़ क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर गांव का ध्रुव कुमार सिंह निर्विरोध ब्लाक प्रमुख रहा है। बसपा के विधायक रहे सर्वेश सिंह उर्फ सीपू सिंह की हत्या में मुख्य आरोपित के रूप में नाम सामने आने पर वह सुर्खियों में छा गया। हालांकि, उसके खिलाफ एक-दो नहीं दर्जनों आपराधिक घटनाओं के मुकदमे दर्ज हैं। बसपा विधायक की हत्या के मामले में पुलिस उसकी कई संपत्तियां जब्त कर चुकी है।
सुभाष चंद्र दुबे, डीआइजी आज़मगढ़ ने बताया कि अपराध पर अंकुश लगाने की दिशा में कदम बढ़ाया गया है। एक फाइल तैयार कर जिला प्रशासन के जरिए शासन भेजी गई है। सलाखों के पीछे रहने के बाद भी ध्रुव सिंह की संदिग्ध गतिविधियां सामने आ रहीं हैं। ठिकाना बदलने के साथ ही उसका नेटवर्क कमजोर होगा। अपराध पर अंकुश लगाने की हमारी मंशा भी कामयाब होगी। गलत कार्यों से अर्जित उसकी करीब 10 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है। यह कार्रवाई आगे भी की जाएगी।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment