.

.

.

.
.

आज़मगढ़: हाथरस की घटना पर जुलूस निकाल रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका


हाथरस घटना की जांच सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में कराने और वहां के डीएम को हटाने की मांग पर जुलूस निकाल रहे थे

आजमगढ़ : जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने हाथरस घटना की जांच सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआइ से कराने एवं वहां के जिलाधिकारी की बर्खास्तगी की मांग को जुलूस निकाला तो पुलिस ने सख्ती के साथ रोक दिया। इसके बाद कुंवर सिंह उद्यान के पास कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे।
यह देख पुलिस थोड़ी और सख्त हुई और आगे बढ़ी तो नोकझोंक शुरू हो गई। पुलिस के आगे कांग्रेसियों की एक न चली। वे पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लौट गए। चूंकि कांग्रेसियों ने जुलूस निकालने की सूचना प्रशासन को नहीं दी थी लेकिन कहीं से जानकारी मिलने के बाद सुबह से ही कांग्रेस कार्यालय के आसपास पुलिस ने घेरा डाल दिया था। कांग्रेसियों ने पुलिस की घेराबंदी को तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास किया लेकिन पुलिस की भारी फोर्स ने कांग्रेसियों के जुलूस को शहीद द्वार के पास रोक दिया। इस दौरान जिलाध्यक्ष ने लोकतंत्र का हवाला दिया तो एसडीएम ने साफ कहा कि मनमानी नहीं चलेगी और आगे अगर बिना सूचना कोई जुलूस निकाला तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
जुलूस एवं धरने में बेलाल अहमद, तेज बहादुर यादव, पूर्णमासी प्रजापति, ओंकार पांडेय, मुन्नू मौर्य, अजीज इमाम, रविशंकर पांडेय, अंशुमाली राय, सीमा भारती, इम्तियाज अहमद, मंजीत यादव, महीशचंद श्रीवास्तव, प्रिस सिंह राजपूत, मोहम्मद आमिर, विपिन पाठक, ऋतुराज सिंह, अखिलेश कुमार चौबे, वीरेंद्र चौहान, इंद्रेश चौहान आदि शामिल थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment