.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: कोविड-19 निर्देशों के अनुपालन के साथ शुरू हुई विश्विद्यालय की परीक्षा

सिटिंग प्लान में सोशल डिस्टेनसिंग और मास्क,सैनिटाइजर के अनुपालन से परीक्षा केंद्रों पर अलग ही दिखा नजारा

आजमगढ़: यूजीसी की गाइडलाइंस के तहत वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्विद्यालय , जौनपुर से संबद्ध समस्त महाविद्यालयों में यूजी व पीजी की अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं शुरू हो गयीं। इसके लिए विभिन्न महाविद्यालय प्रशासन ने भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रखी थी। शासन की गाइडलाइन के अनुसार छात्रों को अपने साथ मास्क, सैनिटाइजर व बोतल लाना अनिवार्य होने की सूचना उन्हें पहले ही दे दी गई थी। स्पस्ट चेतावनी थी कि बगैर मास्क परीक्षा हाल में एंट्री नहीं दी जाएगी।
बुधवार को वीर बहादुर पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर व उससे संबद्घ समस्त महाविद्यालयों में बीए, बीएससी, बीकॉम व बीएससी एजी, स्नातकोत्तर एमए, एमएससी, एमकॉम व एमएससी एजी, बीएड, एमएड, एलएलएम, बीबीए व बीसीए सेमेस्टर परीक्षा को शासन ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस व लॉकडाउन के चलते मार्च में ही स्थगित कर दिया था। बीते माह शासन ने विश्वविद्यालयों को अपनी सुविधा अपने तरीके से परीक्षा कराने की सहूलियत दी थी। जिसके बाद पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने यूजी व पीजी की अंतिम वर्ष की परीक्षा दो सितंबर यानी बुधवार से कराने का निर्णय लिया था। इसके तहत आजमगढ़ के 228 महाविद्यालयों में परीक्षाएं शुरू हुईं ।
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए इस बार सीटिंग प्लान किया गया था । इस प्लान के तहत छात्रों का डेस्क दो गज की दूरी पर लगाया गया है। वहीं प्रतिदिन परीक्षा हाल को सैनिटाइज कराया जाएगा। इसके साथ ही परीक्षा देने आ रहे छात्रों को गेट पर ही सैनिटाइज किया जा रहा है।  02 सितंबर बुधवार से यूजी व पीजी की परीक्षाएं शुरू हुईं तो इसे लेकर पहले से ही पूरी तैयारियां नजर आईं । सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सीटिंग प्लान कर छात्रों को दूर-दूर बैठाने की व्यवस्था की गई थी। छात्र - छात्राएं सैनिटाइज होने के बाद ही परीक्षा हाल में पंहुचे। परीक्षा खत्म होने के बाद उन्हें दोबारा सैनिटाइज कराया गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment