.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: पत्रकारों ने जिले में लगातार हो पुलिस उत्पीड़न पर एसपी से आपत्ति जताई


द प्रेस क्लब के सदस्यों ने पुलिसिया उत्पीड़न को तत्काल रोकने की मांग की

एसपी ने सभी थानों व सर्किल आफिसों को पत्रकारों से सामंजस्य स्थापित करने का निर्देश दिया

आजमगढ़। दी प्रेस क्लब के सदस्य मानव श्रीवास्तव के साथ कवरेज के दौरान सीओ सिटी राजेश तिवारी द्वारा किए गए दुव्र्यवहार से नाराज संगठन के सदस्यों ने सोमवार को एसपी सुधीर कुमार सिंह से मुलाकात कर विरोध जताया तथा पुलिसिया उत्पीड़न को तत्काल रोकने की मांग की। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी थानों व सर्किल आफिसों को सर्कुलर जारी कर निर्देश दिया कि पत्रकारों के साथ सामजस्य स्थापित करें तथा समाचार कवरेज में किसी तरह का अवरोध उत्पन्न न करें। इस दौरान एसपी से आश्वस्त किया कि मानव श्रीवास्तव व हिमेंद्र सिंह हीरू के साथ हुए दुव्र्यवहार की जांच करायी जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
बता दें कि मानव श्रीवास्तव रविवार की रात सिधारी थाने पर समाचार संकलन के लिए गए थे। उसी दौरान उनकेे साथ सीओ सिटी राजेश तिवारी द्वारा र्दुव्यवहार किया गया। घटना की जानकारी होने पर दी प्रेस क्लब का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष एसके सत्येन के नेतृत्व में सोमवार की पूर्वाह्न 11.30 बजे एसपी से मुलाकात किया। घटना क्रम की जानकारी लेने के बाद एसपी ने ममाले की जांच का निर्देश जारी किया। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मानव के साथ हुए दुव्र्यवहार प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सिधारी थाना क्षेत्र में ट्रांसफार्मर स्थापित करने को लेकर हुए विवाद के दौरान सिधारी थाने के उप निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद सिंह द्वारा हेमेंद्र सिंह हीरू के साथ र्दुव्यवहार मामले की जांच जारी है। जल्द ही रिपोर्ट आ जाएगी। दोनों मामलों में दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस दौरान एसपी ने तत्काल फैसला लेते हुए सभी थानों व सीओ को सर्कुलर जारी किया कि पत्रकारों के समाचार संकलन में किसी तरह का व्यवधान न उत्पन्न किया जाय। उनके साथ सामन्यजस बनाकर कार्य करे। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल वापस लौटा।
अध्यक्ष एसके सत्येन ने कहा कि संगठन हमेशा पत्रकारों के साथ खड़ा है। पत्रकार उत्पीड़न के ममालों पर रोक लगनी चाहिए। सचिव रवि प्रकाश सिंह ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रशासन को इसपर लगाम लगानी होगी। संरक्षक रणविजय सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है। पुलिस अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए पत्रकारों को निशाना बना रही है। यह गलत है और इसका हर स्तर पर प्रतिरोध किया जाएगा।
इस मौके पर कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश अग्रवाल, दीपक सिंह, देवव्रत श्रीवास्तव, राम सकल यादव, संदीप श्रीवास्तव, धीरज सेठ, अभिषेक उपाध्याय, ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी, अवनीश उपाध्याय, मुहम्मद असलम, मनोज गौंड़, विकास विश्वकर्मा, शीतला त्रिपाठी, अश्वनी यादव, उदयराज शर्मा, हेमेंद्र सिंह हीरू, धीरेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment