.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में स्पीड ब्रेकर, साइन बोर्ड आदि की व्यवस्था करें- डीएम


जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई, 30 सितम्बर तक गड्ढ़ा मुक्त करें शहर की सड़कें

टैम्पों में उन सवारियों को न बैठाया जाय जो मास्क न लगाये हों- डीएम

आजमगढ़ 11 सितम्बर-- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति/जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर स्कूलों में यातायात के नियमों का प्रशिक्षण, ब्लैक स्पाॅट्स का चिन्हीकरण, जनपद के विभिन्न स्थानों पर आटो-टैम्पो, टैक्सी की पार्किंग, सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता आदि के सम्बन्ध में समीक्षा की गयी।
ब्लैक स्पाॅट्स के चिन्हीरकण की समीक्षा में एआरटीओ द्वारा बताया गया कि जनपद में 25 स्थानों पर ब्लैक स्पाॅट्स (दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र) चिन्हित किया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिये कि पीडब्ल्यूडी विभाग से समन्वय स्थापित कर ब्लैक स्पाॅट्स पर स्पीड ब्रेकर, साइन बोर्ड आदि अन्य संबंधित कार्य कराना सुनिश्चित करें। 
जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देशित किया कि जहाॅ पर स्कूल संचालित हैं, उन स्कूलों के आस-पास जो ठेले वाले दुकान लगाते हैं, उनको वहाॅ से हटवाना सुनिश्चित करें। सड़कों की समीक्षा में जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी के एक्सीयन को निर्देश दिये कि शहर में जितने भी गड्ढ़ेयुक्त सड़के हैं, ऐसी समस्त सड़कों को 30 सितम्बर 2020 तक गड्ढ़ा मुक्त कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि जनपद के विभिन्न स्थनों पर आटो, टैम्पो, टैक्सी के लिए पार्किंग बनाये जाने हेतु जगह का चिन्हांकन करना सुनिश्चत करें। 
जिलाधिकारी ने टैम्पो यूनियन के अध्यक्ष से कहा कि प्रायः यह देखने में आ रहा है कि टैम्पो चालक वाहन चलाते समय मास्क नही पहन रहे हैं, और सीट से ज्यादा सवारी भी बैठा रहे हैं, टैम्पो में बैठने वाले सवारियों द्वारा भी मास्क नही लगाया जा रहा है, इसके लिए समस्त टैम्पो चालकों को बतायें कि टैम्पो चलाते समय मास्क अवश्य लगायें और निर्धारित सीट के अनुसार ही सवारियों को बैठायें। टैम्पों में उन सवारियों को न बैठाया जाय जो मास्क न लगाये हों।
इसी के साथ ही साथ जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिये कि बसों में सवारियों द्वारा मास्क नही लगाया जा रहा है, इसकी मानीटरिंग करते हुए कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, एआरटीओ, प्राचार्य डायट अमरनाथ राय, संबंधित स्कूलों के प्रतिनिधि, टैम्पो यूनियन के अध्यक्ष सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment