.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : फुटपाथ दुकानदारों के समर्थन में कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर मांग पत्र भेजा

कोविड-19 से पटरी दुकानदार भुखमरी के संकट में हैं अब अतिक्रमण के नाम पर उत्पीड़न हो रहा है- प्रवीण कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष

आजमगढ़: जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने जुलूस निकाला और नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना दिया एवं ठेला खोमचा और फुटपाथ के दुकानदारों की समस्याओं को लेकर महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश को संबोधित 5 सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी आजमगढ़ के माध्यम से सौंपा और मांग किया कि ठेला फुटपाथ पर रोजगार करने वाले दुकानदारों के दूकानो को पुनः तत्काल स्थापित किया जाय। गुमटी ठेला फुटपाथ पर रोजगार करने वाले दुकानदारों को विस्थापित करने से पूर्व किसी अन्य स्थान को चिन्हित कर वहां उन्हें स्थापित किया जाय। गुमटी ठेला फुटपाथ पर रोजगार करने वाले दुकानदारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाय। गुमटी ठेला फुटपाथ पर रोजगार करने वाले दुकानदारों को ब्याज मुक्त ऋण दिलाया जाय जिससे वह अपना रोजगार सुचारु रूप से चला सके।
जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा की कोविड-19 के चलते गुमटी ठेला और फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब है। उनके समक्ष भुखमरी का संकट पैदा हो गया है अतिक्रमण हटाने के नाम पर उनकी दुकानों को हटा दिया गया है। जबकि सरकार रोजगार के नाम पर पकोड़ा तलने की बात करती है। एक तरफ सरकार पूजी पतियों को बढ़ावा दे रही है। दूसरी तरफ छोटे दुकानदारों के पास रोजगार छीन रही है यातायात व्यवस्था सुचारू से चलती रहे इसके लिये इसका ध्यान रखते हुए छोटे पटरी फुटपाथ के दुकानदारों को विस्थापित करने से पूर्व स्थान चिन्हित कर उन्हें कहीं अन्यत्र स्थापित कर देना चाहिये जिससे उन्हें रोजी रोटी का संकट पैदा ना हो। साथ ही यह भी कहा की यदि मांगे पूरी नहीं की गयी तो बड़े आंदोलन के लिए पार्टी बाध्य होगी।
कार्यक्रम के उपरांत जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने बिंदा प्रसाद एडवोकेट, लालमन यादव, राजेश विश्वकर्मा, कमलेश विश्वकर्मा को पार्टी का चिन्ह प्रदान कर उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रह करायी।
ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से बेलाल अहमद, तेज बहादुर यादव, मुन्नू यादव, दिनेश यादव,च पूर्णमासी प्रजापति, ओंकार पांडेय, नजम शमीम जगदंबिका चतुर्वेदी रविकांत त्रिपाठी, राजेश पांडेय, शीला भारती, मुन्नू मौर्य, देवकुमार, अजीज इमाम उत्पल पाठक, उमेश यादव, बिंद्रा प्रसाद आर्य, हरेंद्र सिंह वीरेंद्र चौहान प्रदीप यादव, सुरेश यादव, सलमा सितारा, बृजेश पांडेय आदि लोग उपस्थित रहे

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment