.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: मुठभेड़ में प्रधान हत्याकांड का एक आराेपी गिरफ्तार, 02 हुए फरार


तरवां थानान्तर्गत बांसगांव के प्रधान की हुई थी हत्या, घटना में प्रयुक्त पिस्टल बरामद ,फरार हुए 02 अन्य इनामियों की तलाश जारी

आजमगढ़. : जिले के तरवां थानान्तर्गत बांसगांव के प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू 42 पुत्र रामसुख राम को शुक्रवार की शाम गांव के ही दबंगों ने श्रीकृष्ण पीजी कालेज के पीछे स्थित पोखरे पर बुलाया और कुछ दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने को कहा। प्रधान ने हस्ताक्षर से मना किया तो ताबड़तोड़ गोली मार मौके पर ही उसकी हत्या कर दी। प्रधान की हत्या से लोगों का आक्रोश बढ़ गया और सैकड़ों की संख्या में लोग सड़क पर आ गए। इस दौरान चार पहिया वाहन की चपेट में आने से 12 वर्षीय सूरज प्रजापति की मौत हो गयी थी।
इसके बाद लोगों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि उन्होंने पुलिस के वाहन से दबकर मौत का आरोप लगाते हुए रासेपुर पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। चौकी में तोड़फोड़ के साथ ही उसे आग के हवाले कर दिया गया। यहीं नहीं सड़क पर खड़ी कई बाइक भी तोड़ कर आग के हवाले कर दी गयी। हालात बेकाबू होता देख पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी थी । परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में भोलू उर्फ विवेक सिंह पुत्र विजेंदर सिंह, सूर्यांश कुमार दुबे पुत्र गुड्डू दुबे, विजेंद्र उर्फ गप्पू पुत्र राम नगीना सिंह, वसीम पुत्र मुस्तफा उर्फ टमाटर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। सभी आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित था।
पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। इसी बीच रविवार को स्वाट टीम को सूचना मिली कि ग्राम प्रधान की हत्या में शामिल आरोपित सरेंडर करने के लिए अधिवक्ता से मिलने जा रहे है। जिसके बाद स्वाट टीम ने घेराबंदी करनी शुरू कर दी। बैठौली बाईपास के पास पुलिस ने घेरेबंदी की तभी बाइक से तीन लोग आते दिखाई दिये। पुलिस ने उन्हें रूकने का इशारा किया तो पीछे बैठा युवक फायरिंग शुरू कर दिया। पुलिस ने खुद को बचाते हुए घेरेबंदी कर उस युवक को पकड़ लिया जबकि उसके दो साथी बाइक लेकर भागने में सफल रहे। गिरफ्तार युवक ने पूछताछ में अपना नाम विवेक सिंह बताया। तलाशी में उसके पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पिस्टल व कारतूस बरामद किया। पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि हत्या के मुख्य आरोपी विवेक सिंह का गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment