.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

घाघरा की कटान और चीनी मिल के प्रदूषित पानी की समस्या पर डीएम से मिले सपाई

बाढ़ प्रभावितों को मुआवजा व अन्य सुविधाएं देने की मांग की गई

आजमगढ़। समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमण्डल वि0स0 सगड़ी के बाढ़ प्रभावित गाॅवों में हो रहे कटान के सम्बन्ध में व चीनी मिल सठियाॅव के प्रदूषित पानी से असोना आदि दसों गावों की फसलें बर्बाद होने का मामला ले कर जिलाधिकारी से मिला । सपा नेताओं ने बताया कि प्रदूषित पानी से गाॅव में लगे हैण्डपम्पों से गन्दा पानी आ रहा है। गांव के लोगों के जीवन को खतरा बना हुआ है। इस समस्या से गाॅव के लोग भयभीत हैं। जिलाधिकारी के सामने लोगों ने अपनी बात रखा और कहा कि यदि इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वहाॅ के 8-10 गाॅवों के लिए खाने-पीने व जीने की विकट समस्या होगी।
सपा नेेता ने बताया कि सगड़ी तहसील के देवारा इलाका घाघरा की विनाशलीला झेल रहा है । लोगों के मकान व गृहस्थी सब खत्म हो गयी। उनको रहने के लिए कोई सहारा नहीं रह गया है।
प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी से माॅग किया कि विस्थापितों को जमीन आवंटित करने, मकान बनवाने, शौचालय व हैण्डपम्प लगवाने, गिरे घरों व बर्बाद फसलों का मुआवजा देने व अन्य सुविधाएं देने तथा टेकनपुर में कटे बन्धे से प्रभावित 50 गावों के जन-धन की हानि व मकान आदि ध्वस्त होने से हुई क्षति का मुआवजा देने के लिए जिलाधिकारी से बात की गयी। गन्ना के पिछले सत्र का भुगतान यथाशीघ्र दिलाने की बात हुई। जिलाधिकारी ने समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।
प्रतिनिधिमण्डल में नि0जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व मंत्री चन्द्रदेव राम यादव, पूर्व प्रत्याशी जयराम सिंह पटेल, सदस्य जिला पंचायत रामप्रवेश यादव, श्यामदेव चैहान, शिवसागर यादव के साथ संदीप कुमार, मुन्नीलाल चैहान, बेचन चैहान, शिवप्रसाद यादव, रामश्रय चैहान, प्रभुनाथ चैहान, किशोर चैहान, श्रवण चैहान, प्रताप चैहान, तुलसी चैहान, उमेश यादव, मिर्जा मसूद बेग आदि उपस्थित थे।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment