.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा ने टूटे हुए बांध का निरीक्षण किया


प्रभावित 80 ग्रामों में टीम लगा कार्य करे स्वास्थ्य विभाग - सुरेश राणा

मंत्री ने डीएम की प्रशंसा की,अनुपस्थित रहे बाढ़ खण्ड के एक्सीएन पर कार्यवाही के निर्देश दिए

आजमगढ़ 04 अगस्त-- मंत्री गन्ना विकास एवं चीनी मिलें उ0प्र0 शासन/प्रभारी मंत्री जनपद आजमगढ़, सुरेश राणा द्वारा आज टेकनपुर स्थित रिंग बांध के टूटने का निरीक्षण किया गया एवं पुलिस लाइन के सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक भी की गई।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि बाढ़ में स्वास्थ्य विभाग की सबसे महत्वपूर्ण भमिका है। अतः मुख्य चिकित्साधिकारी सभी प्रभावित 80 आबाद ग्रामों में टीम लगाकर क्लोरिन टैबलेट का वितरण करायें एवं बाढ़ समाप्त होने के बाद टीकाकरण करायें तथा संबंधित स्वास्थ्य केन्द्रों पर एण्टी वेनम एवं पर्याप्त दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करायें। उन्होने कहा कि सभी संबंधित ग्रामों में स्वास्थ्य शिविर लगाकर कोविड-19 के दृष्टिगत लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करायें एवं दवाओं का वितरण करायें एवं दवाओं का छिड़काव भी करायें। इसी के साथ ही उन्होने कहा कि डीपीआरओ संबंधित ग्रामों में साफ-सफाई का कार्य पूर्ण करायें। प्रभारी मंत्री ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि संबंधित प्रभावित ग्रामों में पशुओं के चारे की व्यवस्था करें, इसमें किसी भी प्रकार की कमी नही होनी चाहिए। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि सभी बाढ़ चैकियों पर भूसा उपलब्ध करा दिया गया है।
प्रभारी मंत्री ने सभी बाढ़ चैकियों को और क्रियाशील करने, नाविकों का नम्बर जन सामान्य में वितरण कराने तथा नाविकों को निश्चित मानदेय देने के लिए अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 को निर्देश दिये।
उन्होंने अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 को निर्देश दिये कि 02 दिन के अन्दर सभी प्रभावित व्यक्तियों/परिवारों को राहत सामग्री वितरित हो जानी चाहिए, इसी के साथ ही बिजली की व्यवस्था भी ठीक करायें, इसमें जहाॅ आवश्यकता हो वहाॅ पर मिट्टी का तेल भी वितरित करें, इसमें कोई भी व्यक्ति भूखा न रहने पाये, इसकी पूरी व्यवस्था करें।
निर्देश दिये कि कल 12ः00 बजे तक बंधे की मरम्मत का कार्य पूर्ण कर लिया जाय तथा जो भी प्रभावित लोग हैं उनको सभी सुविधाएं उपलब्ध कराये जायें।
रिंग बांध टूटने पर सभी अधिकारी उपस्थित रहे, लेकिन बाढ़ खण्ड के एक्सीयन के अनुपस्थित रहने पर प्रभारी मंत्री ने बाढ़ खण्ड के एक्सीएन के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिये।
प्रभारी मंत्री ने कोविड-19 की समीक्षा में जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि सभी एल-1 व एल-2 अस्पताल में सीसी टीवी कैमरा लगायें तथा वहाॅ पर साफ-सफाई तथा खाने की गुणवत्ता की मानीटरिंग करते रहें।
उन्होंने जिलाधिकारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि रात में जिलाधिकारी स्वयं उपस्थित रहकर बचाव व राहत का कार्य प्रशंसा का विषय है।
इस अवसर पर सिंचाई राज्य मंत्री बलदेव सिंह ओलख, अपर मुख्य सचिव सिंचाई टी0 वेंकटेश, जिलाधिकारी राजेश कुमार, सीडीओ आनन्द कुमार शुक्ला, एसपी सिटी पंकज कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
इसी के साथ ही प्रभारी मंत्री द्वारा जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष लालगंज ऋषिकान्त राय, जिलाध्यक्ष आजमगढ़ धु्रव सिंह, अखिलेश मिश्र गुड्डु, नरेन्द्र सिंह एवं सभी संबंधित उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment