.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

कोरोना काल में ऐसे मनाया जाएगा स्वतन्त्रता दिवस,दिशा निर्देश जारी हुए

मास्क व सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए सभी संस्थानों में होगा आयोजन- एडीएम प्रशासन

सायं 6ः30 बजे समस्त सरकारी भवनों पर रोशनी कर इसे पर्व के रूप में मनाया जाएगा

आजमगढ़ 11 अगस्त-- अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह ने बताया है कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम जिला, तहसील, नगर पालिका/नगर पंचायत, ग्राम पंचायत स्तर पर, विद्यालय तथा घर पर जहाॅ कहीं भी आयोजित किया जाय, उसमें सोशल डिस्टेन्सिंग और अन्य स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकाल, जैसे मास्क, सेनिटाइजर के प्रयोग के साथ दी गयी अनुमति के रूप में सर्वसम्मति के निर्णय लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गयी है। जिसके अन्तर्गत 15 अगस्त 2020 को प्रातः 8ः00 बजे समस्त सरकारी तथा गैर सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जायेगा तथा झण्डा अभिवादन के साथ ही राष्ट्रगान का भावपूर्ण गायन होगा। राष्ट्रीय ध्वज में गुलाब की पंखुड़ियाॅ बांध कर फहराया जायेगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, धर्म निरपेक्षता और साम्प्रादायिक सौहार्द की भावना को बलवती बनाने पर बल दिया जायेगा। राष्ट्रीय ध्वजारोहण के समय उपस्थित समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों के द्वारा मास्क का उपयोग करते हुए सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। समस्त शिक्षण संस्थाओं में प्रातः 9ः00 बजे से ध्वजारोहण, राष्ट्रीय गान सम्पन्न होगा, जिसमें मास्क व सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करना अनिवार्य होगा।
उन्होने कहा कि सायं 6ः30 बजे समस्त सरकारी भवनों/ब्लाक/तहसील, प्राथमिक स्वास्थ्य भवनों पर रोशनी कराया जाय एवं इसे पर्व के रूप में मनाया जाय। समस्त जिला मुख्यालयों के सरकारी भवनों पर की गयी रोशनी का निरीक्षण जिलाधिकारी द्वारा किया जायेगा। इसी के साथ ही 15 अगस्त के दिन अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद आजमगढ़ द्वारा एक मलिन बस्ती का चयन कर उसकी सफाई करायी जायेगी।
समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/टाउन एरिया विभिन्न सार्वजनिक स्थानों तथा कार्यक्रम स्थल पर सफाई व चूने की व्यवस्था करेंगे। विशेष रूप से स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित स्थानों, शहीद स्मारकों तथा महापुरूषों की मूर्तियों के आस पास सफाई व्यवस्था करेंगे तथा रोशनी की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। आईएमए द्वारा नगर पालिका चैराहा तथा सिविल लाइन चैराहा पर सजावट व रोशनी की व्यवस्था की जायेगी।


Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment