.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

डीएम ने बाढ़ चौकियों व आश्रय स्थल का निरीक्षण किया,45 गांव जल मग्न

घाघरा नदी का जलस्तर और बढ़ेगा, सभी लोग बाढ़ चौकी पर आ जाएं - डीएम

आजमगढ़ 03 अगस्त-- घाघरा नदी के बढ़ते हुए जलस्तर को देखते हुए दिनांक 02 अगस्त 2020 को जिलाधिकारी राजेश कुमार द्वारा बंधे पर स्थित चिकनहवा,  कुढ़ही, शिवपुर बाढ़ चौकी एवं आश्रय स्थल का निरीक्षण किया गया। महाजी देवारा जदीद ग्राम मे 388 परिवार रहते हैं, जिसमें से अभी 08 परिवार के लोग चिकनहवा बाढ़ चौकी पर आए हैं। गांव के लोगों को जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि घाघरा नदी का जलस्तर  डेड़ फीट और बढ़ेगा, आप सभी लोग बाढ़ चौकी पर आ जाए।
कुढ़ही बाढ़ चौकी पर 130 व्यक्तियों के पशुओं को भूसा वितरण किया गया। शिवपुर बाढ़ चौकी पर शिवपुर ग्राम के लोग चौकी चैकी पर आए उनसे कहा गया कि संबंधित लेखपाल के माध्यम से अपनी पंजीकरण करा ले। बंधे पर बनाए गए आश्रय स्थल पर 83 परिवार अपने पशुओं के साथ आए हैं जिनके पशुओं को भूसा वितरित किया गया। बाढ़ चौकी एवं आश्रय स्थल पर आए व्यक्तियों के लोगों को लंच वितरण किया गया, आश्रय स्थल पर शौचालय व हैंडपंप सक्रिय पाया गया। 
डीएम ने बताया कि 45 राजस्व ग्राम जल मग्न हैं, विद्युत प्रभावित है। डीएम ने एसडीएम एवं डीएसओ को निर्देशित किया कि उक्त ग्राम में केरोसिन का तेल वितरण कराये। 45 जलमग्न राजस्व ग्रामों में सहायता के लिए 196 नाव लगाई गई है।
जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि बंधे पर व्यक्तियों के चिकित्सीय उपचार हेतु मोबाइल वैन की व्यवस्था करें, जिसमें डॉक्टर एवं सभी दवाओं की उपलब्धता हो। जिलाधिकारी ने एसडीएम सगड़ी को निर्देश दिए थे कि लोगों को कोरोना से बचाव के लिए लोगों में जागरूकता हेतु पब्लिक एड्रेस सिस्टम से प्रचार कराएं एवं जो व्यक्ति बंधे पर उपस्थित हैं उनमें मास्क वितरण करना सुनिश्चित करें। 
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गुरू प्रसाद, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ0 एके मिश्रा, बाढ़ एक्सियन सहित संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment