.

.

.

.
.

खण्ड शिक्षा अधिकारी परीक्षा के लिए इस रविवार को वाहनों पर प्रतिबंध नही-डीएम

16 अगस्त 2020 (रविवार) को आजमगढ़ समेत प्रदेश के 18 जनपदों में होनी है परीक्षा 

अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा केन्द्र पर फेसमास्क एवं सेनिटाइजर लेकर आना अनिवार्य है

आजमगढ़ 13 अगस्त-- जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि वर्तमान समय में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव तथा इस संदर्भ में उत्पन्न परिस्थितियों के परिप्रेक्ष्य में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा लाकडाउन गतिविधियों को प्रारम्भ करने के सम्बंध में दिशा निर्देश (अनलाक-03) जारी किये गये हैं। इन निर्देशों में सप्ताह के दिन शनिवार व रविवार को लागू किये गये कतिपय प्रतिबंध जारी रखे जाने के निर्देश प्रदत्त हैं।
उन्होने कहा कि खण्ड शिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा-2019 का आयोजन दिनांक 16 अगस्त 2020 (रविवार) को प्रदेश के 18 जनपदों, जिनमें जनपद आजमगढ़ भी सम्मिलित है, के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर एक सत्र में (अपरान्ह 12ः00 बजे से 02ः00 बजे तक) किया गया है। तत्क्रम में उ0प्र0 शासन द्वारा परीक्षा के सम्पादन हेतु कतिपय निर्देश दिये गये हैं।
चूँकि उक्त परीक्षा का आयोजन रविवार के दिन होना है, अतः रविवार के दिन परीक्षार्थियों के अवागमन के दृष्टिगत निर्देशित किया जाता है कि सभी प्रकार के सार्वजनिक व निजी वाहनों में परीक्षार्थियों एवं परीक्षा के आयोजन में लगे कर्मियों के आवागमन को बाधित न किया जाय। जनपद में टैक्सी, कार या किसी प्रकार के अन्य निजी वाहन से परीक्षार्थियों को उनके प्रवेश पत्र के आधार पर आवागमन को रोका नहीं जायेगा। आटो, रिक्शा व अन्य सार्वजनिक वाहनों का अवागमन, परीक्षार्थियों के परीक्षा केन्द्र पर पहुँचने के दृष्टिगत प्रतिबंधित नहीं रहेगा। क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज आजमगढ़ यथावश्यक परीक्षार्थियों आवगमन हेतु अतिरिक्त बसों की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करेंगे। सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन/प्रशासन) आजमगढ़ परीक्षार्थियों के आवागमन को सुगम बनाये जाने हेतु पुलिस विभाग एवं रोडवेज से आवश्यक समन्वय कर कार्यवाही सुनिश्चित करायेंगे। अपर पुलिस अधीक्षक (यातायात) जनपद में उक्त परीक्षा के आयोजन के दृष्टिगत यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करायेंगे, ताकि परीक्षार्थियों को केन्द्र पर पहुंचने में सड़क जाम के कारण विलम्ब का सामना न करना पड़े। परीक्षा केन्द्र के आस पास ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ एवं अन्य संचार सम्बंधी उपकरण एवं आईटी गैजेट्स ले जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।
इसी के साथ ही अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा केन्द्र पर फेसमास्क एवं सेनिटाइजर लेकर आना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा कक्ष में एक घण्टा पूर्व (प्रातः 11.00 बजे) से प्रवेश दिया जायेगा तथा परीक्षा प्रारम्भ होने के पश्चात विलम्बतम 15 मिनट (अपरान्ह 12.15 बजे तक) प्रवेश दिया जायेगा। अभ्यर्थी अपने पीने हेतु पानी की बोतल साथ रखें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment