.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: औद्योगिक आस्थान में बंद इकाइयों को नोटिस दे कर चालू कराएं- डीएम

15 दिनों के अंदर बुनकरों का सर्वे फोटोग्राफ्स के साथ उपायुक्त उद्योग को उपलब्ध कराएं-डीएम

डीएम की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु,स्वरोजगार बन्धु की बैठक हुई

आजमगढ़। जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु,स्वरोजगार बन्धु की बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर विद्युत सब्सिडी से संबंधित समीक्षा में हथकरघा विभाग को बुनकरों की सब्सिडी दिये जाने के लिए 3125 बुनकरों की सूची उपलब्ध करायी गयी थी,जिसमें अभी तक 1100 बुनकरों का सर्वे किया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए हथकरघा विभाग के सहायक आयुक्त को निर्देश दिये कि बचे हुए बुनकरों का सर्वे 15 दिन के अन्दर फोटोग्राफ्स के साथ उपायुक्त उद्योग को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। सर्वे के फोटोग्राफ्स में बुनकर का नाम व सर्वे की तिथि प्रदर्शित होनी चाहिए। सहायक आयुक्त हथकरघा के बैठक में अनुपस्थित पाये जाने पर जिलाधिकारी ने चेतावनी जारी करने के लिए उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिये। मिनी औद्योगिक आस्थान सुदनीपुर फूलपुर की समीक्षा में जिलाधिकारी ने उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिये कि मिनी औद्योगिक आस्थान सुदनीपुर फूलपुर के ऊपर से गये हुए तार एवं स्थापित विद्युत स्टेशन के विस्थापन सम्बन्ध में एसडीएम सदर व विद्युत वितरण प्रथम खण्ड के अधिशासी अभियन्ता के साथ बैठक कर उक्त प्रकरण का निस्तारण जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें।
मिनी औद्योगिक आस्थान के स्वतंत्र विद्युत फीडर से आवासीय व्यक्तियों को कनेक्शन दिया गया है,उसे हटाने के लिए जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण प्रथम खण्ड को निर्देश दिये। इसी के साथ ही औद्योगिक आस्थान सर्फुद्दीनपुर आजमगढ़ में जो भी इकाईयाॅ बन्द हो गयी हैं, उन्हें चालू कराने के लिए जिलाधिकारी ने उपायुक्त को निर्देश दिये कि तुरन्त नोटिस जारी करें, यदि ऐसी इकाईयाॅ चालू नही होती है तो उसके विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। व्यापार बन्धुओं द्वारा अवगत कराया गया कि दलाल घाट के सड़क की स्थिति बहुत ही खराब हो गयी है। जिस पर जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देश दिये कि सोमवार तक जहाॅ-जहाॅ गड्ढ़े हैं, उसको भरकर फोटोग्राफ्स के साथ रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देश दिये कि नगर पालिका क्षेत्र के अन्तर्गत जितने भी ठेले वाले दुकानदार हैं, उनका एक सप्ताह के अन्दर पंजीकरण कराते हुए इस आशय का प्रमाण पत्र दें कि सभी का पंजीकरण करा दिया गया है।
आगे जिलाधिकारी ने व्यापारियों से कहा है कि दुकानों पर प्रायः यह देखने मे आ रहा है कि मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग नही किया जा रहा है। उन्होने व्यापारियों से अपील किया है कि कोरोना से बचाव के लिए दुकानों पर मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग करायें, सोशल डिस्टेन्संग का पालन करायें और जो ग्राहक दुकानों पर आ रहे हैं, उनके हाथों को सेनिटटाइज करें, अपने सुरक्षित रहते हुए अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, डीडीएम नाबार्ड शशि भूषण, उपायुक्त उद्योग प्रवीण कुमार मौर्य, एलडीएम यूबीआई शंकर चन्द सामन्त, अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड प्रथम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आजमगढ़, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सहित समस्त संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment