.

.

.

.
.

आजमगढ़; चंद्रशेखर रावण को तरवां जाने से रोका तो हाइवे पर हुआ धरना

अतरौलिया थाना क्षेत्र के लोहरा टोल प्लाजा पर प्रशासन ने रोका तो रावण समर्थकों के साथ वहीं धरने पर बैठ गए

आजमगढ़ : जिले के तरवां क्षेत्र स्थित बांसगांव के अनूसूचित जाति के मृत प्रधान सत्यमेव जयते घर जाने के लिए कांग्रेस नेता जहां आंदोलित रहे और जिला प्रशासन ने उन्हें किसी तरह रोके रखा, कांग्रेस नेताओं के जिला मुख्यालाय छोड़ने के बाद अभी अधिकारियों ने राहत की सांस ली ही थी कि आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रावण भी जिले की सीमा पर तरवां जाने की मांग लेकर पंहुच गए। प्रशासन ने उन्हें भी तरवां नहीं जाने दिया, अतरौलिया थाना क्षेत्र के लोहरा टोल प्लाजा  की सीमा पर प्रशासन ने उन्हें रोका तो रावण भी वहीं समर्थकों के साथ व धरने पर बैठ गए। इस बीच मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने कई बार समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं उठे।
गौरतलब है कि 14 अगस्त को तरवां के बांसगांव के लोकप्रिय ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते की बदमाशों ने घर से बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। गुरुवार की सुबह कांग्रस नेताओं पीएल पुनिया और लल्लू को रोका गया। शाम चार बजे कांग्रेस के नेताओं के सर्किट हाउस से लखनऊ रवाना होते ही बार्डर पर चंद्रशेखर आजाद के आने की खबर ने प्रशासन के हाथ पांव फूला दिए।
अंबेडकर नगर जिले के जहागीर गंज थाने के एक गांव में पिछले दिनों हुए एक दलित लड़की के दुष्कर्म की घटना के संबंध में उसे व उसके परिजनों से मिलने के बाद आजमगढ़ आ रहे आजाद को पुलिस ने लोहरा टोल प्लाजा के पास ही रोक लिया।
20 से अधिक वाहनों के काफिले से वहां पहुंचे आजाद अपने समर्थकों संग वहीं बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए। केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अड़ गए। एसडीएम दिनेश कुमार मिश्र ने डीएम से बात कराई। उन्हें धारा 144 का हवाला दिया गया। आजाद ने एक दो समर्थकों के साथ वहां जाने की बात कही इसके बावजूद प्रशासन ने नहीं जाने दिया। उनके साथ एहसान खान, रावेंद्र भाटी, देवेंद्र सिंह, सत्यपाल सिंह, समेत पूर्वांचल के कई पदाधिकारी मौजूद रहे। वहीं मौके पर एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ, कई सीओ व कई थानों की फोर्स पीएसी के साथ तैनात रही।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment