.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : AIIMS के विशेषज्ञ के नेतृत्व में वेदांता अस्पताल में हृदय रोग विभाग शुरू हुआ

डा० पंकज शर्मा (डीएम, कॉर्डियोलॉजी) अपनी टीम संग उपचार को उपलब्ध रहेंगे

AIIMS के स्वर्ण पदक विजेता विशेषज्ञ की सेवा का लाभ मिलना सौभाग्य की बात - विशाल जायसवाल, निदेशक वेदांता हॉस्पिटल

कोरोना से बचने को बस अपनी इम्युनिटी मजबूत रखनी है और ICMR की गाइडलाइन को फॉलो करना है- डा० पंकज  शर्मा

आजमगढ़ : जिले में दिल के मरीजों के लिए राहत वाली खबर है , अब हार्ट अटैक या एंजियोग्राफी जैसी जटिल स्थितयों में अपने जनपद में ही तत्काल उपचार उपलब्ध हो गया है । रविवार को नगर के लछिरामपुर स्थित वेदांता हॉस्पिटल परिसर में प्रेस वार्ता का आयोजन कर अस्पताल में हृदय रोग की पूर्ण शाखा की स्थापना की घोषणा की गईं। अस्पताल में हृदय रोगों का इलाज AIIMS हॉस्पिटल दिल्ली के गोल्ड मेडलिस्ट हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पंकज शर्मा द्वारा अपनी टीम संग किया जाएगा । डा० पंकज शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए ह्रदय रोग की जटिलताओं व उसके उपचार के बारे में बताया। गाजीपुर के मूल निवासी डॉ शर्मा ने कहा कि गृह जनपद के नजदीक ही वेदांता मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में मुझे सेवा देने का अवसर मिला है अतः हम इससे खुश है । इस दौरान डॉक्टर पंकज शर्मा ने कहा की अब यहां भी ह्रदय रोग से सम्बंधित एंजियोग्राफी , एंजियोप्लास्टी , टेम्पोरेरी पेसमेकर , परमानेंट पेसमेकर , कार्डियक अबलेशन , रीनल अंजॉग्राफी और एंजियोप्लास्टी, पेरीफेरल एंजियोप्लास्टी इत्यादि की सुविधा उपलब्ध है ।अस्पताल के हृदय रोग विभाग में ओ पी डी की सेवा दिनांक 17 -08 -2020 से प्रारम्भ हो जाएगी और हर सोमवार से शनिवार , समय प्रातः 10 बजे से सायं 6 बजे तक सक्रिय रहेगी ।
कोविड 19 के बारे में डॉ पंकज ने कहा की जो ये वैश्विक महामारी देश में चल रही है। उससे बिलकुल भी घबराने की जरूरत नहीं है बस जो ICMR की गाइडलाइन है वो हम सब को फॉलो करना है। चाहे कोई भी बीमारी हो उससे इस वैश्विक महामारी का कोई रिलेशन नहीं है , बस आपको अपनी इम्युनिटी मजबूत रखनी है और ICMR की गाइडलाइन को फॉलो करना है । इस अवसर पर वेदांता ग्रुप के डायरेक्टर विशाल जायसवाल ने कहा की ये हमारे आजमगढ़ मंडल के लिए सौभाग्य की बात है की देश के सबसे बड़े इंस्टिट्यूट AIIMS के स्वर्ण पदक विजेता प्रोडक्ट डॉ पंकज शर्मा जी की सेवा का लाभ हमारे जनपद आजमगढ़ को मिलेगा , जिसकी यहां बहुत ही जरूरत है क्यों की इस पूरे जनपद में कोई डीएम कार्डियोलॉजिस्ट नहीं थे। कार्डियोलॉजी एक ऐसा डिपार्टमेंट है जिसमें तत्काल फर्स्ट ऐड की सुविधा मिलनी चाहिए जो की इससे पहले नहीं थी। अब ये सुविधा लछिरामपुर , आजमगढ़ के वेदांता हॉस्पिटल मैं उपलब्ध हो गई है ।
इस अवसर पर जनपद की प्रसिद्ध गयंकोलॉजिस्ट डॉ विपिन यादव , जयपुरिया स्कूल के चेयरमैन अलोक जायसवाल , वेदांता के डायरेक्टर ऋत्विक जायसवाल , वेदांता नर्सिंग स्कूल की प्रिंसिपल रीना पांडेय संग स्टाफ , राधेश्याम जायसवाल, शेरू सिंह जी , स्पेशल कार्डियोलॉजी टीम ऑफ़ डॉ पंकज शर्मा उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment