.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

राममन्दिर शिलान्यास, त्योहारों और स्वतंत्रता दिवस को लेकर कानून व्यवथा पर बैठक हुई

कुर्बानी किसी भी दशा में सार्वजनिक स्थानों पर न हो- डीएम

अयोध्या की तरफ जाने वाली जनपद की सभी सीमाएं सील रहेंगी
आजमगढ़ 30 जुलाई-- जिलाधिकारी राजेश कुमार व पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह की अध्यक्षता में नेहरू हाल के सभागार में 05 अगस्त को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर का शिलान्यास समारोह एवं बकरीद, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी, स्वतंत्रता दिवस का त्यौहार मनाये जाने के दृष्टिगत कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि 05 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास का समारोह आयोजित है, इस समारोह में वही व्यक्ति भाग लेंगे, जिनको आमंत्रित किया गया है, बिना आमंत्रण के कोई भी व्यक्ति अयोध्या नही जायेगा, इसके लिए अयोध्या की सीमा सील रहेगी। उन्होने कहा कि राम मंदिर के शिलान्यास समारोह के कार्यक्रम पर प्रतिक्रिया सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी दशा में नही होना है, जो भी हर्षाेल्लास/प्रतिक्रिया अपने घर में ही करें। जिलाधिकारी ने बताया कि अयोध्या की तरफ जाने वाले जनपद की सभी सीमाएं सील रहेंगी और जो भी व्यक्ति जायेगा, उसकी प्रापर जांच करने के बाद ही जाने की अनुमति दी जायेगी।
आगे जिलाधिकारी ने बकरीद के त्यौहार के दृष्टिगत सभी एसडीएम/सीओ को निर्देश दिये कि संयुक्त रूप से बकरीद के त्यौहार के दिन अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करेंगे।
उन्होने यह भी निर्देश दिये कि कुर्बानी किसी भी दशा में सार्वजनिक स्थानों पर न हो, कुर्बानी के अपशिष्ट को नालों/सार्वजनिक स्थानों पर न फेंका जाय, कुर्बानी के अपशिष्ट का निस्तारण कराये जाने के लिए जिलाधिकारी ने समस्त ईओ नगर पालिका /नगर पंचायतों को निर्देश दिये कि कुर्बानी के अपशिष्ट को एकत्रित करने के लिए डोर-टू-डोर व्यवस्था करायें। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने समस्त ईओ नगर पालिका /नगर पंचायतों को यह भी निर्देश दिये कि साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करायें एवं जल आपूर्ति की कहीं कोई समस्या न हो। सार्वजनिक स्थानों पर एक साथ 05 व्यक्तियों से ज्यादा एकत्रित नही होंगे।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड प्रथम को निर्देश दिये कि उक्त त्यौहारों पर 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति करायें।
03 अगस्त 2020 को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाना है, रक्षाबंधन के त्यौहार के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करायेंगे।
पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह द्वारा पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि जो भी अधिकारी/कर्मचारी बकरीद के त्यौहार में लगे हुए हैं, वे एलर्ट मूड में रहें और अपने जिम्मेदारियों के प्रति संवेदनशील रहेंगे। उन्होने थानोध्यक्षों को निर्देश दिये कि प्रत्येक थानों पर रिजर्व फोर्स की व्यवस्था पहले से ही कर लें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि एण्टी राइअट इक्वीपमेन्ट के साथ तैयारी रखें।
पुलिस अधीक्षक ने पुलिस के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि त्यौहार के दृष्टिगत पीवीआर वैन की ड्यूटी अपने सुविधानुसार लगा लें और प्रतिदिन फुट पेट्रोलिंग करायें।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी हरी शंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, एसपी सिटी पंकज कुमार पाण्डेय, एसपी ग्रामीण, एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीओ सिटी ईला मारन, समस्त एसडीएम/सीओ, व्यापार मण्डल व विश्व हिन्दू परिषद के सदस्य सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment