.

.

.

.
.

बकरीद पर सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी नही की जायेगी,घरों में त्यौहार मनाएं - डीएम


बकरीद पर्व सकुशल संपन्न कराने को डीएम व एसपी ने धर्म गुरूओं के साथ पीस कमेटी की बैठक की 

कोरोना के गाईड लाइन का अनुपालन नही करने वाली दुकाने चालान कर के सील होंगी -एसपी 

आजमगढ़ 25 जुलाई -- 01 अगस्त 2020 को चन्द्र दर्शन के अनुसार बकरीद का पर्व मनाया जाना है। बकरीद के त्यौहार को सकुशल एवं शान्तिपूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु जिलाधिकारी राजेश कुमार व पुलिस अधिकारी त्रिवेणी सिंह की अध्यक्षता में नेहरूहाल के सभागार में पीस कमेटी के बैठक धर्म गुरूओं के साथ सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने शहरी क्षेत्र में बकरीद के त्यौहार के दृष्टिगत ईओ नगर पालिका को निर्देश दिए कि साफ-सफाई कराये।
जिलाधिकारी ने कहा कि बकरीद के अवसर पर सार्वजनिक स्थानों पर कुर्बानी नही की जायेगी। सभी लोग अपने-अपने घरों में त्यौहार को मनायेगे। जिलाधिकारी ने कहा कि घर में किए गये कुर्बानी के मलवे को एक जगह एकत्रित करे। ईओ नगर पालिका को निर्देश दिए कि घर-घर से कुर्बानी के मलवे को कलेक्ट कराये।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि बकरीद के त्यौहार को अपने घरों में मनाये एवं कोराना के गाईड लाईन का अनुपालन करे। एक समय में एक साथ 05 से अधिक व्यक्ति एकत्रित न हो। सोसल डिंस्टेन्सिंग का अनुपालन करे एवं घर से बहार निकलते समय मास्क को अच्छी तरह से इस प्रकार से लगाये कि नाक व मुॅह अच्छी तरह से ढका हो। मास्क को पहनने से पहले अपने हाथों को साबुन से धो ले एवं मास्क को जब भी निकाले कान के डोरी को पकड़ का निकाले। जिलाधिकारी ने अपील किया कि बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले व दो गज की दूरी बनाये रखे। इसी के साथ ही अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाये। आप सभी अपने को सुरक्षित रखे एवं अपने परिवार के लोगो को भी सुरक्षित रखे।
जिलाधिकारी ने बताया कि नये गाइड लाईन के अनुसार अब कन्टेनमेंट जोन शहरी क्षेत्र में 01 केस पाये जाने पर 100 मीटर के परिधि में एवं 01 से ज्यादा केस पाये जाने पर 200 मीटर की परिधि में कनटेन्मेण्ट जोन बनाया जायेगा।
पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि कोरोना के गाईड लाइन अनुपालन न करने पर प्रतिदिन रू0 1 लाख 50 हजार से 2 लाख का चालान किया जा रहा है। उन्होने बताया कि दुकानदार वर्ग भी अपने दुकानों में कर्मचारियों के बीच सोसल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करे एवं मास्क लगाये रहे एवं 6 फीट की दूरी रखे। उन्होने कहा कि पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए गये है कि दुकानों की चेकिंग करे जहां पर लाॅक डाउन व कोरोना के गाईड लाइन का अनुपालन नही हो रहा है चालान करते हुए दुकानों का सील करे। इसी के साथ ही स्ट्रीट वेंडरों पर भी निगरानी की जायेगी। इस अवसर पर एसपी सिटी पंकज कुमार पाण्डेय, एडीएम प्रसाशन नरेन्द्र सिंह, एसडीएम सदर रावेन्द्र सिंह, ईओ नगर पालिका शुभनाथ सहित धर्मगुरू उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment