.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

कलेक्ट्रेट परिसर में सफाई कराने, थर्मल स्कैनर व सेनेटाइजन की व्यवस्था करें - जिलाधिकारी

कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु डीएम ने कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण किया गया

 प्रवासी मजदूरों की डाटा फीडिंग की प्रगति प्रति घण्टे उपलब्ध कराएं -डीएम  

आजमगढ़ 09 जून -- कोविड-19 महामारी से बचाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी राजेश कुमार द्वारा कलेक्ट्रेट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ईडीएमऑफिस , आपदा राहत कन्ट्रोल रूम, विविध लिपिक कार्यालय, सिलिंग अनुभाग,ं संयुक्त कार्यालय, अभिलेखागार, जनसुनवाई कार्यालय सहित एडीएम प्रशासन/वित्त व राजस्व के कोर्ट का निरीक्षण किया गया।
जनपद में आये प्रवासी मजदूर के तहसीलवार चल रहे ईडीएम कार्यालय में डाटा फीडिंग के कार्य का निरीक्षण किया गया। उन्होने समस्त एसडीएम/तहसीलदार को निर्देश दिए कि उच्च प्राथमिकता के आधार पर डाटा की फीडिंग तत्काल पूर्ण करना सुनिश्चित करें । उन्होेने सीआरओ को निर्देश दिए कि डाटा के फीडिंग की प्रगति प्रति घण्टे उपलब्ध कराये।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा आपदा राहत कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। उन्होने प्रभारी कन्ट्रोल रूम को निर्देश दिए कि जनपद में जितने भी कन्टेन्मेण्ट जोन बनाये गये है, उसके सम्बन्धित ग्रामों के प्रधान व चौकीदारों को निर्देश दे कि कन्टेन्मेण्ट जोन में कोई बाहरी व्यक्ति प्रवेश न करे एवं कोई व्यक्ति कन्टेनमेण्ट जोन से बाहर ही जाये। इसी के साथ ही प्रत्येक ग्रामों में होम कोरेन्टाइन हुए व्यक्तिो के मानिटरिग के लिए ग्राम निगरानी समिति बनायी गयी है। ग्राम निगरानी समिति के आशा को फोन करके रिपोर्ट ले कि कितने होम कोरेन्टाइन व्यक्तियों की जानकारी ली गयी है। प्रतिदिन रिपोर्ट प्राप्त करे।
इसी के साथ ही कोरोना से बचाव के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने एडीएम प्रसाशन को निर्देश दिए कि कलेक्ट्रेट परिसर में साफ-सफाई कराने, व एन्ट्री प्वाइंट पर थर्मल स्कैनर व हाथ को धुलने हेतु सेनेटाइजन की व्यवस्था नाजिर के माध्यम से कराना सुनिश्चित करें। जो कर्मचारियों व बाहरी व्यक्तियों कलेक्ट्रेट परिसर में आता है तो उसका भी थर्मल स्कैनर व हाथों को सेनेटाइज कराया जाय।
इसी के साथ ही एडीएम प्रशासन को निर्देश दिए कि कलेक्ट्रेट परिसर में कोई व्यक्ति पान/गुटखा खाकर इधर-उधर थुकता पाया जायेगा तो रू0 500 का जुर्माना व कार्यालय का कोई कर्मचारी बिना मास्क/गमछा लगाये पाया जायेगा तो रू0 100 जुर्माना लगाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें । इस अवसर पर सीआरओ हरिशंकर, एडीएम प्रशासन नरेन्द्र सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व गुरू प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment