.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

कांग्रेस ने 69000 शिक्षक भर्ती एवं पशुपालन विभाग घोटाले की जांच की मांग ले प्रदर्शन किया

कांग्रेसजनो ने राज्यपाल को सम्बोधित 5 सूत्रीय ज्ञापन डीएम के माध्यम से भेजा 

प्रदेश में हुए घोटालों की न्यायिक जांच हो, अन्यथा करेंगे बड़ा आंदोलन - प्रवीण कुमार सिह,जिलाध्यक्ष 

आजमगढ़। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिह के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने प्रदेश में हुये 69000 शिक्षक भर्ती घोटाले एवं पशुपालन विभाग में हुये घोटाले की जांच को लेकर महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित 5 सूत्रीय ज्ञापन डीएम के माध्यम से भेजा है। ज्ञापन में मुख्य रूप से घोटालों में लिप्त विभाग के मंत्रियों के प्रतिनिधियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाय। पूरे प्रकरण की जांच उच्च् न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से करवाकर जनता के सामने सच लाया जाय। 69 हजार शिक्षक भर्ती घोटाले में ना सिर्फ बड़े पैमाने पर धांधली हुई है बल्कि चयन प्रक्रिया में भी आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ नाइंसाफी हुई है। यह संविधान प्रदत्त अधिकारों का उल्लंघन है। इसको सुरक्षित रखने की गारंटी हो। प्रदेश में हुए अन्य घोटाले जैसे कि पीडीएस, जूता मोजा घोटाला आदि घोटालों की भी न्यायिक जांच हो।
जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने कहाकि जब से यह सरकार आयी है प्रदेश में लगातार घोटाले होते जा रहे है जिसका ताजा उदाहरण 69 हजार शिक्षकों की भर्ती घोटाला एवं बडे़ पैमाने पर पशुपालन विभाग में घोटाला हुआ। शिक्षक भर्ती घोटाला उप्र का व्यापक साबित होगा।
श्री सिंह ने कहाकि आजमगढ़ जनपद में भी विभिन्न विभागों में भ्रष्टाचार चरम पर है। आबकारी विभाग से करोड़ों रूपये की अवैध वसूली की जा रही है। चिकित्सा सेवायें इमरजेन्सी घोषित होने के बावजूद चिकित्सक अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे है। गरीब जनता के खून पसीने की कमाई लूट रहे है। रजिस्ट्री विभाग में लगातार अवैध वसूली हो रही है। जिसको रोका जाना नितान्त आवश्यक है। अन्यथा बड़ा आंदोलन कांग्रेस के नेतृत्व में किया जायेगा।
कार्यक्रम में बेलाल अहमद, तेजबहादुर यादव, दिनेश यादव, नजम शमीम, सत्यप्रकाश मिश्रा, राजबली राम, पुनीत राय, जगदम्बिका चतुर्वेदी, देवमुनी राजभर, शीला भारती, साबिहा खातून, मुहम्मद उमर, रामाश्रय राय, मदन राय, अब्दुल रहमान, विवेक राय आदि मौजूद रहे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment