.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: आटो रिक्शा चालक समिति ने मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्री मांग पत्र सौंपा

 
लॉकडॉउन में अन्य प्रांतो और प्रदेश सरकार के निर्देशों के तहत जिले में अभी भी नहीं मिली है ऑटो रिक्शा चालकों को आर्थिक सहायता -  कृपाशंकर पाठक ,  प्रदेश अध्यक्ष

आजमगढ़। आटो रिक्शा चालक समिति उत्तर प्रदेश के बैनर तले प्रदेश अध्यक्ष कृपाशंकर पाठक ने मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्री मांग पत्र गुरूवार को जिलाधिकारी को सौंपा। सीएम से मांग करते हुए समिति ने अल्टीमेटम दिया कि अंदर उक्त मांग पत्र को 15 दिन के अंदर स्वीकार कर समिति को अवगत नहीं कराया गया तो विवश होकर समिति मुखर होने को बाध्य होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।
सौपे गये ज्ञापन में प्रदेश अध्यक्ष कृपाशंकर पाठक ने कहा कि लॉक डाउन में सरकार द्वारा कई पहलुओं पर रियायत दी गयी है लेकिन फरवरी, मार्च से आटो रिक्शा चालकों तथा ई रिक्शा चालकों का व्यवसाय पूरी तरह ठप्प है। वर्तमान समय में मिले रियायत के बावजूद लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे है। जिसके कारण चालकों के समक्ष बड़ी कठिनाईयां उत्पन्न हो गयी है। उन्होंने बताया कि अन्य प्रांतों ने आटो रिक्शा चालकों व ई-रिक्शा चालक मालिकों को लगभग पांच हजार रूपया आर्थिक सहायता बगैर किसी शर्त के देने की व्यवस्था किया, उसी तर्ज पर प्रदेश की सरकार ने एक हजार रूपया की सुविधा प्रदान किया लेकिन आजमगढ़ में अभी तक इस योजना का लाभ किसी को नहीं दिया गया। पाठक ने कहा कि सबसे बड़ी आय न होने के कारण सरकारी बैंकों तथा प्राइवेट वित्तीय संस्थाओं द्वारा दिये गये ऋण की अदायगी नहीं हो पा रही है, पैसा न होने के कारण आरटीओ में भी टैक्स आदि नहीं जमा हो पा रहे है, जिसके कारण यह वर्ग सबसे ज्यादा प्रभवित है।
समिति के संरक्षक प्रभुनारायण प्रेमी ने बताया कि पांच सूत्री मांग में समस्त आटो रिक्शा चालकों व ई-रिक्शा चालकों के मालिकों को बगैर शर्त पांच हजार रूपया आर्थिक सहायता दिया जाए, वर्तमान की परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए समस्त चालकों मालिकों को एक वर्ष तक का ऋण किस्त एवं ब्याज सरकारी बैंकों तथा प्राइवेट बैंकिंग संस्थाओं में माफ किया जाए, आरटीओ विभाग में व्यवसाय न होने के कारण सभी प्रकार के टैक्स एक वर्ष तक के लिए माफ किये जाने को लेकर आवाज उठायी।
इस अवसर पर प्रभुनारायण प्रेमी, छोटे लाल, शाहिद अहमद, हलघर दुबे, विरेन्द्र यादव, अरविन्द्र सिंह, कैलाश सिंह, मुकेश श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment