.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: जब तक जिले में प्रोफेसर हैं तब तक तो इंटरनेट पर न ही करो खुराफात !

फेसबुक पर महिलाओं के नाम से फ़र्ज़ी आईडी बना अश्लील सामग्री पोस्ट करने वाले 02 गिरफ्तार 

गजब ! दहेज़ के लिए पत्नी के नाम से 07 फेसबुक आईडी बना कर पति कर रहा था अश्लील पोस्ट 

आजमगढ़ : फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर अश्लील फोटो पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इंटरनेट कांलिंग कर लड़कियों को परेशान करते थे। गिरफ्तार दोनों व्यक्ति गैर जनपद के हैं। उनके विरूद्ध महराजगंज व मेंहनगर थाना में मुकदमा दर्ज था। यहाँ यह उल्लेख  करना जरूरी है की एसपी प्रो0 त्रिवेणी सिंह साइबर कॉप के नाम जाने जाते हैं और साइबर क्राइम के मामलों में उन्हें विशेष दक्षता हासिल है। नेट पर हुए अपराधों पर नजर रखना उनकी विशेष रुचि है। चाहे साइबर क्रिमिनल द्वारा ऑनलाइन ठगी की जाय या महिलाओं को लेकर सोशल मीडिया पर कोई आपत्तिजनक कार्य हो यह हमेशा उनकी प्राथमिकता में रहता है।  दूर बैठे लोगों  को खुराफात सूझी और उन्होंने  आजमगढ़ की दो महिलाओं संग साइबर अपराध कर डाला था पर आज दोनों अलग-अलग मामले सूचना तकनीक  की गहन जानकारी रखने वाले एसपी आजमगढ़ ने सुलझा दिए। नतीजा , दोनों आरोपी जेल यात्रा पर गए।   
मेंहनगर थाना क्षेत्र की एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी दहेज की मांग को लेकर उसका पति प्रताड़ित करता है। जब वह मायके चली गई तो उसके बाद पति ने सोशल मीड़िया पर उसके नाम और फोटो से कई फर्जी आईडी बना कर अश्लील फोटो व वीडियो अपलोड करता रहा । दूसरी घटना महराजगंज की है एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई की उसकी बेटी के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बना कर अज्ञात व्यक्ति अश्लील फोटो फोस्ट करता है। इंटरनेट कांलिंग कर परेशान करता है। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए दोनों थाना के प्रभारी सहित साइबर सेल को लगाया था।
महराजगंज थाना प्रभारी अरविंद कुमार पांडेय व साइबर सेल के मनीष सिंह ने आरोपी देवेन्द्र यादव पुत्र चुन्नीलाल यादव निवासी इमामुदीनपुर थाना जहांगीरगंज आंबेडकर नगर को उसके घर से गिरफ्तार किया। उसके पास में मोबाइल भी बरामद हुआ। जिससे अश्लील मैसेज पोस्ट किया था।
इसके साथ ही मेंहनगर थाना प्रभारी स्वतंत्र कुमार सिंह को शनिवार की सुबह मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी करौती-गंजोर मार्ग पर कहीं जाने के लिए खड़ा है। पुलिस ने आरोपी जितेन्द्र प्रताप सिंह पुत्र रामआसरे सिंह निवासी अमरौना थाना चंदवक जनपद जौनपुर को गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला की जितेन्द्र सिंह अपनी पत्नी के नाम पर सात आईडी बनाकर अश्लील मैसेज पत्नी के सगे संबंधियों को पोस्ट कर रहा था। उसके पास से प्रयोग की गई मोबाइल भी बरामद की गई। एसपी प्रो0 त्रिवेणी सिंह ने बताया की सोशल मीडिया और इंटरनेट पर ऐसी हरकतें करने वाले लगभग 25 लोगों  को हाल ही में जेल भेजा जा चुका है आगे भी हम सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग करते रहेंगे। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment