.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

उपचार में देरी से बस में मरी महिला के मुद्दे पर समाजसेवी ने डीएम से कार्यवाही की मांग की

मृत प्रवासी महिला को घंटो नहीं मिली मदद,बदहाल स्वास्थ्य सेवा की पोल खुल गई है,प्रशासन कार्यवाही करे -   विनीत सिंह रिशू , संयोजक , सारथी सेवा संस्थान

आजमगढ़: सारथी सेवा संस्थान के संयोजक विनीत सिंह रिशू ने देश में स्वास्थ्य इमरजेंसी के बावजूद आजमगढ़ में स्वास्थ्य सेवा बदहाल होने का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य सेवाओ के पोल खोल रहे एक वायरल वीडियो को लेकर आजमगढ़ की स्वास्थ्य सेवा पर प्रश्न खड़ा किया है। इसी को लेकर डीएम को सम्बोधित ज्ञापन एडीएम प्रशासन नरेन्द्र सिंह को सौपकर कार्यवाही की मांग किया है। सौंपे गये ज्ञापन में विनीत सिंह रिशू ने बताया कि हाल ही में महाराष्ट्र से प्रयागराज और वहां से बस द्वारा आजमगढ़ पहुंची महिला का आजमगढ़ बस स्टेशन पर तबियत खराब हो गई , जिसकी जानकारी सीएमओ से लेकर सभी उच्चाधिकारियों को थी लेकिन उसे जिला अस्पताल पहुंचने में पांच घंटे का समय लगा दिया गया है। पीपीई किट के अभाव में किसी ने उसे बस से उतारना मुनासिब नहीं समझा। सरकारी बस से उसे जिला अस्पताल लेकर जाया गया, जहां कई घंटे बाद चिकित्सक ने बस पर चढ़कर उसका चेकअप किया और उसके मृत हो जाने की खानापूर्ती किया, उनके साथ उनका बेटा बिलखता रहा लेकिन किसी ने उसकी कुछ नहीं सुनी गयी।
श्री सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक खुले तौर पर कह रहे है कि जिसे मरना हो वह जिला चिकित्सालय पहुंचे, आने वाले को कोरोना से मृत के बगल वाला बेड खाली है उसे वहीं लिटाया जायेगा। इसके पूर्व में राजकीय मेडिकल कालेज में भोजन में अनियमितता की शिकायत का वीडियो वायरल हुआ है तब जाकर वहां की व्यवस्था कुछ हद तक ठीक हुई। श्री सिंह ने आरोप लगाया कि मामला संज्ञान में होने वाबजूद केवल स्वास्थ्य विभाग को नोटिस जारी कर जिला प्रशासन मामले और जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रहा हैं। विनीत ने प्रश्न किया है कि अगर शासन द्वारा आवश्यक सभी संसाधन की पूर्ति कर दी गयी है तो क्यों कोई मरीज चिकित्सा के अभाव में बस में दम तोड़ दिया या अगर शासन द्वारा संसाधन उपलब्ध नहीं कराया गया है तो उसकी मांग क्यों नहीं की जा रही है। पत्रक में उन्होंने उक्त विषय को एक घटना भर से देखे जाने पर नाराजगी जताई है। पत्रक सौपकर उक्त गंभीर विषय पर विशेष कार्यवाही की मांग किया है ताकि आमजनमानस का जीवन सुरक्षित हो सकें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment