.

.

.

.
.

आजमगढ़: जिले में बढ़ी कन्टेनमेंट जोन की संख्या, शहर में 02 समेत हुए 27 कंटेनमेंट जोन

पूर्व में शहर में एआरटीओ आफिस के पास सैयद बाबा कालोनी और अब मोहल्ला हर्रा की चुंगी के वार्ड गुलामी का पुरा की पोस्ट ऑफिस वाली गली कन्टेनमेंट जोन घोषित  

हाउस टू हाउस सर्विलांस किया जाएगा, कंटेनमेंट जोन में अत्यधिक सतर्कता बरती जाएगी- डीएम 

 आजमगढ़। प्रवासी श्रमिकों के आने के साथ ही जनपद में कोरोना संक्रमण से प्रभावितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। कोई भी पॉजिटिव केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। डीएम ने जनपद में पांच नए कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। अब तक जनपद में 27 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। इसमें कड़ाई से नियमों का अनुपालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।
डीएम राजेश कुमार ने बताया कि आजमगढ़ के मोहल्ला हर्रा की चुंगी के वार्ड गुलामी का पुरा के पोस्ट ऑफिस वाली गली में एक महिला, ठेकमा ब्लाक के जिवली, निजामाबाद के मोहल्ला तेलीपुर वार्ड आठ गांधीनगर, लालगंज तहसील के राजस्व ग्राम बेरमां बिशम्भरपुर में एक-एक, सदर तहसील के राजस्व ग्रान हुसैनगंज के मजरा अनुसूचित जाति बस्ती में रहने वाली साई होटल की एक महिला कर्मचारी में कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ये संपूर्ण क्षेत्र कंटेनमेंट जोन होगा। यहाँ व्यापक स्क्रीनिंग की जाएगी। हाउस टू हाउस सर्विलांस भी किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में अत्यधिक सतर्कता बरती जाएगी।  इससे पहले जनपद में मार्टीनगंज तहसील का राजस्व ग्राम कालेपुर, राजस्व ग्राम कोदहरा का मजरा दक्षिण टोला, सगड़ी तहसील के राजस्व ग्राम कांखभार के मजरा विपनपुर, राजस्व ग्राम शिवपुर के मजरा विक्रम का पुरा, सदर तहसील के राजस्व ग्राम खलीलाबाद, लालगंज तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहनाजपुर के आवासीय परिसर, लालगंज तहसील में राजस्व ग्राम मेंहरोकला, मेंहनगर तहसील में तीन कंटेमेंट जोन मजरा अनुसूचित जाति बस्ती राजस्व ग्राम पवनीकला, ग्राम सिंहपुर सरैया की मजरा चौहान बस्ती, राजस्व ग्राम ठाटा सोधनपुर की मजरा राय बस्ती, सगड़ी तहसील में बिलरियागंज के अवती गौरी पहलवानपुर, शहर में एआरटीओ आफिस के पास सैयद बाबा कालोनी, मेंहनगर में मजरा अनुसूचित बस्ती, राजस्व ग्राम दामा, अतरौलिया ब्लाक के ग्राम पंचायत रघुनाथपुर का राजस्व ग्राम परानपुर, रानी की सराय का बिसई बाग, मार्टीनगंज का पिपरौला और फूलपुर के चमावां, जहानागंज का नेतपुर, नरेथा कनैला का खुदातपुर और मेंहनाजपुर का जियापुर दक्षिणी कंटेमेंट जोन बनाया जा चुका है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment