.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : जिले की सीमाओं पर होल्डिंग एरिया बनाई गई, रोके जा रहे हैं प्रवासी

जिले के सीमा क्षेत्रों में 07 होल्डिग एरिया में प्रवासी रोके जा रहे हैं, यहाँ उन्हें थर्मल स्क्रीनिंग के बाद भोजन व पानी दे कर बसों से गंतव्य तक पंहुचाया जा रहा है - एन  पी सिंह, एसपी ग्रामीण  

आजमगढ़ : शासन के निर्देश के अनुसार भीषण गर्मी में प्रवासी मजदूरों को ट्रकों,साइकिल और पैदल लम्बी यात्रा करने से रोकने को जिला प्रशासन ने भी अपनी रणनीति बदल दी है।  बड़ी संख्या में आ रहे प्रवासी श्रमिकों को जिले की सीमाओं पर रोकने के लिए सात स्थानों पर होल्डिग एरिया बनाए गए हैं। बैरियर लगाकर बाकायदा फोर्स तैनात किया गया गया है, ताकि एंट्री रोकी जा सके। इसी के साथ ही श्रमिकों के ठहरने, बैठने, भोजन व पानी की भी व्यवस्था की गयी है।
कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को लॉगडाउन लागू है। इसमें रियायत मिलते ही हजारों की तादाद में प्रवासी श्रमिक पैदल, ट्रकों, साइकिल, बाइक आदि वाहनों से आ रहे हैं। औरेया समेत अन्य जनपदों में हुए सड़क हादसे में कई श्रमिकों की मौत हो गयी थी। अंकुश को शासन ने प्रवासी मजदूरों को जिले की सीमाओं पर ही रोकने एवं उन्हें सुरक्षित घर भेजने का आदेश जिलों के डीएम, एसपी को दिया है। जिले में सात होल्डिग एरिया में प्रवासी रोके जा रहे हैं। उन्हें परेशानी न हो इसके लिए उन्हें सभी सुविधाएं दी जा रहीं। एसपी ग्रामीण एनपी सिंह ने बताया कि प्रत्येक होल्डिग एरिया पर तीन सब इंस्पेक्टर व 18 आरक्षियों को तैनात हैं। इनकी आठ-आठ घंटे के तीन शिफ्टों में ड्यूटी लगायी गयी है। बाकायदा श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिग के साथ ही उनके नाम, पता नोट किए जा रहे हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment