.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

मण्डलायुक्त ने आरोग्य सेतु ऐप की डाउनलोडिंग बढ़ाने हेतु अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

जनपदों में कम डाउनलोडिंग के कारण राज्य स्तर पर मण्डल की स्थिति काफी खराब है - कमिश्नर 

आज़मगढ़ 5 मई -- मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने मण्डल के जनपदों में आरोग्य सेतु एप की डाउनलोडिंग अपेक्षानुसार बढ़ाये जाने मण्डलीय अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि मण्डल के जनपदों से अपने-अपने विभाग के माध्यम से कराई गयी डाउनलोडिंग की प्रगति के सम्बन्ध में प्रतिदिन सायं को अवगत करायें। मण्डलायुक्त ने कहा कि जनपदों में कम डाउनलोडिंग के कारण राज्य स्तर मण्डल की स्थिति काफी खराब है। अब तक हुई डाउनलोडिंग के सम्बन्ध में विभागवार समीक्षा के दौरान अवगत कराया गया कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के माध्यम से मण्डल में अब तक लगभग 3 लाख 15 हजार डाउनलोडिंग हो चुकी है, जिसमें 75 प्रतिशत अध्यापकों द्वारा की गयी है, जबकि छात्रों द्वारा 50 प्रतिशत से कम डाउनलोडिंग की गयी है। संयुक्त शिक्षा निदेशक ने बताया कि आज़मगढ़ में आरोग्य सेतु ऐप की डाउनलोडिंग की स्थिति तो सन्तोषजनक है परन्तु बलिया एवं मऊ में स्थिति खराब है। इस पर मण्डलायुक्त ने निर्देश दिया कि सम्बन्धित जिला विद्यालय निरीक्षक को इस आशय के कड़े निर्देश निर्गत किये जायें कि यदि अध्यापकों द्वारा शत प्रतिशत तथा विद्यार्थियों द्वारा कम से कम 70 प्रतिशत डाउनलोडिंग नहीं होती है तो उनका उत्तरादायित्व निर्धारित कर कार्यवाही की जायेगी। इसी प्रकार बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा तीनों जनपदों में कम डाउनलोडिंग पाई गयी जिसपर मण्डलायुक्त ने एडी बेसिक को व्यक्तिगत रूप से लगकर दो दिन के अन्दर अपेक्षित प्रगति लाने हेतु निर्देशित किया।
मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने कृषि, समाज कल्याण, औषधि, पंचायती राज, मण्डी परिषद, विकास आदि विभागों द्वारा आरोग्य सेतु ऐप की डाउनलोडिंग के सम्बन्ध में निर्देश दिया कि जिन कर्मचारियों के पास एन्ड्रायट मोबाइल फोन नहीं है तो उनके घर के किसी सदस्य के मोबाइल में अनिवार्य रूप से डाउनलोड कराया जाय। श्रीमती त्रिपाठी ने समीक्षा के दौरान सहायक आयुक्त औषधि को निर्देशित किया कि दवाओं के जितने भी थोक एवं फुटकर विक्रेता हैं सबसे डाउनलोडिंग सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने उप निदेशक पंचायत को निर्देश दिया कि गांवों में पंचायत सेकेट्री एवं सफाई कर्मियों के माध्यम से लोगों में जागरूकता लाकर डाउनलोडिंग बढ़ाई जाय। इसी प्रकार मण्डी समिति में अढ़तियों, किसानों, थोक एवं फुटकर खरादारों के लिए आरोग्य सेतु ऐप की डाउनलोडिंग अनिवार्य बनाई जाय। मण्डलायुक्त ने कहा कि कोटेदारों द्वारा राशन देते समय भी लाभार्थियों से उक्त ऐप की डाउनलोडिंग कराये जाने के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभाग अग्रेतर कार्यवाही करे। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि विभागों द्वारा डाउनलोडिंग की प्रगति से प्रतिदिन सायं को अवगत कराया जाय।
इस अवसर पर अपर आयुक्त (प्रशासन) अनिल कुमार मिश्र, संयुक्त विकास आयुक्त पीएन वर्मा, संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक एपी वर्मा, संयुक्त कृषि निदेशक एसके सिंह, उप निदेशक पंचायत राम जियावन, सहायक आयुक्त औषधि एजाज़ अहमद, उप निदेशक समाज कल्याण सुरेश चन्द सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment