.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमग़ढ़ : अब 04 फिर मिले पॉजिटिव , एक दिन में 14 मामले, 69 हुई कुल संख्या

फार्मासिस्ट मिला संक्रमित पीएचसी मेहनाजपुर को सील किया गया, पल्हना ब्लॉक में एक ही परिवार में 03 हुए संक्रमित 

मुंबई से ट्रक से आये एक ही गांव के 03 लोग भी संक्रमितो में शामिल  

आजमगढ़ : जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना का कहर एक बार फिर से बरपा जहाँ दोपहर तक चार नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी वहीँ शाम होते होते और रिपोर्ट आयीं तो एक ही दिन 14 कोरोना पॉजिटिव हो गए । इसमें एक पीएचसी मेहनाजपुर का फार्मासिस्ट है। दो पॉजिटिव मरीज फिर पल्हना ब्लॉक के पवनी कलां में मिले हैं। दोनों युवतियां हैं और मेरठ से आए पहले पॉजिटिव मिले किशोर के संपर्क में आने संक्रमित हुई है।
इसके साथ ही दिल्ली में जांच करा के आए शहर के सरायमीर निवासी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में अभी तक कुल मरीजों की संख्या 69  हो चुकी है। इसमें 58  सक्रिय हैं और दो की मौत हो चुकी है। नौ मरीज ठीक हो चुके हैं। सीएमओ डॉ. एके मिश्रा ने बताया कि नये मरीजों को आइसोलेट करने और कांटैक्टट्रेसिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है।
आज मिले नए मरीजों में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेहनाजपुर का फार्मासिस्ट है। इसका सैंपल कई दिनों पहले जांच के लिए गोरखपुर लैब भेजा गया था, लेकिन रिपोर्ट नहीं आई थी। आज आई रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। हॉस्पिटल को सील कर सैंपलिंग की कार्रवाई शुरू की जा रही है। कोरोना पॉजिटिव फार्मासिस्ट मेहनाजपुर में ही परिवार के साथ रहता था। इसके साथ ही पल्हना ब्लॉक के पवनी कलां में दो और मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये पवनी कला में पहले कोरोना संक्रमित मिले मेरठ से आए 17 वर्षीय किशोर की बहनें हैं। दोनों की रिपोर्ट पेंडिंग चल रही थी। अब इनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है।
उधर, दिल्ली सेसरायमीर निवासी एक व्यक्ति बृहस्पतिवार को सुबह ही जनपद पहुंचा है। उसने दिल्ली के मैक्स अस्पताल में अपनी कोविड-19 की जांच कराई थी। उसके शहर में आने के साथ ही उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि वो अपने घर नहीं गया था। उसे बाहर से ही मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कर दिया गया है। वहीँ देर शाम डीएम ने बताया की 06 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि गोरखपुर लैब में में भेजी गयी जांच रिपोर्ट में से 06 व्यक्तियों जांच रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई। जिसमें 03 व्यक्ति खरौटी मोहम्मदपुर के है जो मुम्बई से ट्रक के माध्यम से अपने गांव में आये थे, जो गांव के बाहर ही कोरेनटाइन थें। 01 व्यक्ति ऊचहुॅआ मेहनगर का, 01 व्यक्ति रानी की सराय का, 01 व्यक्ति शिवपुर महराजगंज का रहने वाला है जो मुम्बई से मोटरसाइकिल से गांव आया है। वहीं   देर रात जिलाधिकारी ने बताया कि गोरखपुर लैब में भेजी गयी जांच रिपोर्ट में से 04 और व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई। जिसमें 01 बागबाहर पवई फूलपुर का, 01 व्यक्ति मौकुटुबली, मोलनापर, आजमगढ़ का , 02 पुनरजी जहानागंज आजमगढ़ का रहने वाला है। जिलाधिकारी ने बताया कि सम्बन्धित तहसीलों से रिपोर्ट प्राप्त कर कन्टेनमेण्ट जोन घोषित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस प्रकार अब तक कुल 14 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment