.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : अन्य प्रदेशों से आने वालों को तत्काल राहत पहुॅचाने हेतु डीएम ने निर्देश दिए

आपदा की स्थिति में आकस्मिक प्लान तैयार रखें एवं रोडवेज से कम्युनिकेशन बनायें रखें- डीएम 

आजमगढ़ 30 अप्रैल-- कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत लाकडाउन की अवधि में अन्य प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों को तत्काल राहत पहुॅचाने हेतु जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में उप जिलाधिकारी व तहसीलदारों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। 
जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम/तहसीलदार से कहा कि आपदा के समय में समस्याओं को देखते हुए तुरन्त निर्णय लेने की क्षमता रखें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि जो भी बाहर के लोग रोडवेज बस स्टेशन पर आ रहे हैं, इसके लिए एआरएम से सम्पर्क स्थापित कर आये हुए लोगों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा थर्मल स्कैनिंग के साथ उनके गन्तव्य स्थान पर भेजने की व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित करें । इसी के साथ ही उनके खाने-पीने की व्यवस्था भी पहले से सुनिश्चित करें ।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने कन्ट्रोल रूम में कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिये कि किसी भी व्यक्ति का कन्ट्रोल रूम में  फोन आने पर उसका तुरन्त जवाब दें। इसी के साथ ही यदि दूसरे राज्य से भी व्यक्तियों का फोन आता है तो उनकी समस्याओं को स्टेट वाइज सूची बनायें और उस सूची को संबंधित राज्य के नामित नोडल अधिकारियों को जिलाधिकारी के माध्यम से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि इस आपदा की स्थिति में आकस्मिक प्लान तैयार रखें एवं रोडवेज से कम्युनिकेशन बनायें रखें।  बाहर से आये हुए व्यक्तियों को कोरेन्टाइन हेतु जनपद में शेल्टर होम बनाये गये हैं, जिसके लिए जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम/तहसीलदार को निर्देश दिये कि अपने संबंधित तहसील क्षेत्रों में स्थापित शेल्टर होम का स्वयं निरीक्षण करें, जिसमें यह व्यवस्था सुनिश्चित करायें कि प्रत्येक कमरों में एक बेड से दूसरे बेड की दूरी कम से कम 02 मीटर की हो और शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था हो एवं वहाॅ पर सामुदायिक किचन साफ-सुथरा रहे। इसी के साथ ही किचन में लगे हुए कर्मचारियों एवं सफाई कर्मचारियों को ग्लब्स, मास्क, कैप, सेनेटाइजर, साबुन आदि उपलब्ध करायें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, सीआरओ हरी शंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गुरू प्रसाद, एसपी सिटी पंकज कुमार पाण्डेय, सीओ सिटी ईलामारन सहित समस्त एसडीएम/तहसीलदार उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment