.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

डीआईजी के साथ पुलिस के जवानों ने योग कर बढ़ाई रोग प्रतिरोधक क्षमता

सजगता ही एक मात्र उपाय है आपस में सोशल डिस्टेन्सिंग को बनाये रखे - सुभाष चन्द्र दुबे, डीआईजी

आजमग़ढ़- आम लोगों के बीच अधिक समय गुजारने वाले पुलिसकर्मियों को अपनी शारीरिक प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की जरूरत है इसी के लिए अब पुलिस कर्मियों को योग का अभ्यास कराया जा रहा है । रविवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ परिक्षेत्र सुभाष चन्द्र दुबे एवं सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी पुलिस लाइन इलामारन द्वारा जनपद आजमगढ़ पुलिस लाइन में आरक्षी / रिक्रूट आरक्षियों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जागरूक करते हुए सोशल डिस्टेन्सिंग को अच्छी तरह से बनाये रखते हुए योगाभ्यास कराया गया योग के तरत प्राणायाम अनुलोम-विलोम, कपालभांति, भ्रष्तिका, विरेचन, भ्रामरी आदि प्राणायाम कराया गया। इसी कड़ी में जवानो को फिट रखने व एम्यून सिस्टम फिट रखने के लिए सूर्य नमस्कार आसन कराया गया।
पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ परिक्षेत्र सुभाष चन्द्र दुबे एवं परिक्षेत्रीय कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा सक्रिय प्रतिभाग किया गया। पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ परिक्षेत्र सुभाष चन्द्र दुबे द्वारा प्रशिक्षुओं को बैरक एवं अपने आस पास साफ सुथरा रखने के लिए उत्प्रेरित किया गया। उन्हें बताया गया कि सजगता ही एक मात्र उपाय है आप आपस में सोशल डिस्टेन्सिंग को बनाये रखे, हाथ गन्दे ना दिख रहे हो तो भी समय-समय पर अच्छी तरह कम से कम तीस सेकेन्ड साबुन से धुले, किसी भी सार्वजनिक वस्तु को छूने से पहले हाथो में सेनेटाइजर का प्रयोग करें। मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से गर्म पानी का प्रयोग अपने दैनिक पेय में जरूर शामिल करें, अच्छी एक्सरसाइज हेल्दी डाइट एवं योग का विशेष रूप से अभ्यास करें।






पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ परिक्षेत्र सुभाष चन्द्र दुबे द्वारा प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन आजमगढ़ को निर्देशित करते हुए कहा गया कि पुलिस लाइन के आवासीय क्षेत्र व पुलिस बैरकों में प्रतिदिन साफ-सफाई व फागिंग अनिवार्य रूप से कराया जाए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment