.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

डीएम की अपील,कोरोना से भयभीत होने की जरूरत नही,सावधानी और साफ-सफाई की जरूरत

अभी तक ऐसा एक भी व्यक्ति जनपद की सीमा में नही आया है जिससे हमें चिंतित होना पड़े, - डीएम 

चिकिसकगण सहयोग करें और लोगों में अनावश्यक भ्रम ना फैलने दें, सोशल मीडिया पर भ्रम फ़ैलाने वालों पर होगी कार्यवाही - डीएम 

आजमगढ़ 13 मार्च-- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह ने अपील किया है कि जनपद में कोरोना वायरस से जरा भी भयभीत होने की जरूरत नही है, बस सावधानी और साफ-सफाई से रहने की आवश्यकता है। साथ ही भीड़-भाड़ इलाकों में एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने की जरूरत है, जिससे किसी भी प्रकार का वायरस आपको अपनी चपेट में ना ले और आपको बदलते इस मौसम में सर्दी, खाँसी, बुखार, जुकाम का शिकार ना होना पड़े।
जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रकार के दहशत में ना आएं, प्रशासन और स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चौकन्ना और सजग है, सरकार भी इस वायरस की सूक्ष्म निगरानी लगातार कर रही है और आवश्यकतानुसार हम लोगों को दिशा-निर्देश भी दे रही है।
जिलाधिकारी ने कहा अभी तक एक भी ऐसा व्यक्ति जनपद की सीमा में नही आया है जिससे हमें चिंतित होना पड़े, जो चार संदिग्ध मरीज बाहर से आए थे, उनके भी खून की जाँच कराने पर रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने इस बात पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है कि कुछ प्राईवेट चिकित्सक अलग-अलग पैथी में कोरोना वायरस के नाम पर फर्जी दवाएं स्कूलों से लेकर अपने मरीजों को दे रहे हैं, वे अपनी इन हरकतों से बाज आएं अन्यथा समाज में अनाहुत भ्रम फैलाने की वजह से प्रशासनिक कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने जनपद के सभी सरकारी/गैर सरकारी चिकित्सकों से अपेक्षा किया है कि वे समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को महसूस करें और अनावश्यक भ्रम ना फैलने दें। यदि कोई मरीज वायरल प्रभावित है और वो उन संक्रमण प्रभावित संवेदनशील देशों से लौटा है तो तत्काल सीएमओ कार्यालय के कंट्रोल रूम या फिर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर सूचित करें, हमारी जनपद स्तरीय रैपिड एक्शन टीम डाॅ0 मनीष शाह डिप्टी सीएमओ के नेतृत्व में शीघ्र यथाशीघ्र उस व्यक्ति के घर जा करके उसका परिक्षण कर उचित निर्णय ले लेगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि आजकल सोशल मीडिया पर भी इस प्रकार के भ्रम फैलाए जा रहे हैं जो कि जनपद की शांति व्यवस्था के लिए गलत है और पकड़े जाने पर इसके अंतर्गत कड़ी सजा के साथ-साथ भारी जुर्माने का भी प्रावधान है  इसलिए सभी जनपदवासी सजग रहें और अफवाहों पर कत्तई ध्यान ना दें ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment