.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़ : मण्डलायुक्त ने चीनी मिल सठियाॅंव में फर्जी किसानों के सर्वे पर जाॅंच समिति गठित किया

किसानों को उपज का सही मूल्य दिये जाने के प्रति शासन दृढ़ संकल्पित है, इसलिए वास्तविक स्थिति स्पष्ट होना आवश्यक है - कनक त्रिपाठी, मण्डलायुक्त 

आज़मगढ़ 16 मार्च -- मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने दि किसान सहकारी चीनी मिल्स लि. सठियाॅंव में फर्जी किसानों का सर्वे किये जाने की शिकायत पर अपर आयुक्त (प्रशासन) की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जाॅंच समिति का गठन कर प्रकरण का विविधवत् परीक्षण कर जाॅंच आख्या उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया है। उल्लेखनीय है कि मण्डलायुक्त द्वारा सोमवार को की जा रही जनसुनवाई के दौरान तहसील सदर के ग्राम भगवानपुर निवासी सीताराम यादव ने इस आशय का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया कि दि किसान सहकारी चीनी मिल्स लि. सठियाॅंव में फर्जी किसानों का सर्वे कर दिया गया है, जिसे निरस्त कर सही किसानों का सर्वे कराया जाय। उक्त प्रार्थना पत्र द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि पूर्व में मा. मुख्यमन्त्री एवं तहसील दिवस में भी इसी आशय का प्रार्थना पत्र दिया गया था, परन्तु उस पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी, बल्कि चीनी मिल के मुख्य गन्ना अधिकारी द्वारा शिकायतकर्ता को ही गलत किसानों का नाम बताये जाने के सम्बन्ध में पत्र निर्गत कर दिया गया।
मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने प्रकरण के सम्बन्ध में कहा कि मामला सीधे तौर पर किसानों से हित से जुड़ा हुआ है तथा किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य दिये जाने के प्रति शासन दृढ़ संकल्पित है, इसलिए वास्तविक स्थिति स्पष्ट होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में पात्र किसानों की हकतल्फी नहीं होने दी जायेगी। उन्होंने शिकायत को पूरी गंभीरता से लेते हुए प्रकरण की जाॅंच हेतु तत्काल प्रभावी से अपर आयुक्त (प्रशासन) अनिल कुमार मिश्र की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जाॅंच समिति का गठन कर दिया है, जिसमंे संयुक्त निदेशक कृषि, उप निदेशक राष्ट्रीय बचत एवं जिला गन्ना अधिकारी सदस्य नामित किये गये हैं। मण्डलायुक्त ने गठित समित को निर्देश दिया कि पूरे मामले की विधिवत् जाॅंच कर संयुक्त आख्या एक सप्ताह के अन्दर उपलब्ध कराई जाय।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment