.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ में अभी तक करोना वायरस से प्रभावित कोई भी व्यक्ति नही है- डाॅ0 एके मिश्रा,सीएमओ

मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एके मिश्रा

06 मार्च को ईराक से लौटे व्यक्ति को बुखार होने पर एहतियातन पीजीआई चक्रपानपुर में भर्ती कराया गया है -मुख्य चिकित्साधिकारी

जाँच का नमूना लेकर रीजनल सेंटर लखनऊ भेजा गया, विगत दिनों में जो 04 संदिग्ध नमूने भेजे गये थे, वे सभी निगेटिव आ चुके हैं

आजमगढ़ 13 मार्च-- मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एके मिश्रा ने बताया है कि जनपद में कोई भी आज के दिन तक करोना वायरस से प्रभावित व्यक्ति नही है। विगत 6 तारीख को एक व्यक्ति ईराक से आया था, जिसे हल्के बुखार की शिकायत थी, इसकी सूचना मिलने पर उसे चक्रपानपुर स्थिति मेडिकल कालेज में एहतियात के तौर पर भर्ती कराया गया और आज जनपद मुख्यालय स्थित रैपिड रिस्पांस टीम ने जाकर उक्त व्यक्ति की आवश्यक जाँच का नमूना लेकर रीजनल सेंटर लखनऊ भेज दिया है। यद्यपि अभी विगत दिनों में जो चार संदिग्ध नमूने भेजे गये थे, वे सभी निगेटिव आ चुके हैं।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि जब कभी कोई संक्रमण फैलता है तो नियमित प्रक्रिया के तहत उसकी जाँच उच्चकृत रीजनल लेबोरेट्री के लिए भेजा जाता है, ये सामान्य तरीका होता है, इससे ना घबड़ाने की आवश्यकता है और ना ही दहशत में आने की, क्योंकि जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं सजग व सतर्क हैं और किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार हैं। हमारे जनपद में दस-दस बेड इसके लिए अलग से जिला चिकित्सालय एवं चक्रपानपुर स्थित मेडिकल कॉलेज में आरक्षित किये जा चुके हैं, साथ ही दस बेड और अतरौलिया स्थिति 100 शैय्या बेड चिकित्सालय पर भी तैयार करवाने की तैयारी चल रही है। उन्होंने सभी जनपदवासियो से साफ-सफाई एवं हाथों को स्वच्छ रखने की अपील की है और साथ ही अफवाहों पर ध्यान ना देने को भी कहा है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment