.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: अतरौलिया : बेटे की शादी के दिन सुबह मिली मां की लाश,हत्या का आरोप

फोटो 

मृतका के पुत्र ने अपनी पूर्व पत्नी बलिया में तैनात कांस्टेबल पर हत्या का आरोप लगा तहरीर दिया 

आजमगढ़: अतरौलिया थाना क्षेत्र के भुड़कुड़ा गांव में सोमवार की सुबह एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। जहाँ बेटे की शादी के ठीक पहले उसकी माँ की संदिग्ध हाल में लाश मिल गई। आज ही युवक की दूसरी शादी थी , सुबह होते ही शादी वाले घर में कोहराम मच गया और खुशियां मातम में बदल गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के बेटे ने अपनी पूर्व पत्नी जो की पुलिस कांस्टेबल है उस पर ही हत्या कराने का आरोप लगाया है। वर्ष 1991 में युवक के पिता की भी रंजिश में हत्या की जा चुकी है।
भुड़कुड़ा गांव निवासी 70 वर्षीय सरजू देवी पत्नी स्व. वंशराज राजभर के मझले पुत्र संतोष की 2 मार्च को पास के ही मंदिर में शादी थी। चुंकि संतोष तलाकशुदा था और उसकी पांच साल की पुत्री भी है इसलिए परिवार ने उसकी शादी मंदिर से करने का फैसला किया था। पूरा परिवार शादी की तैयारी में जुटा था।
इसी बीच रविवार की रात भोजन के बाद सभी घर में सोने चले गए जबकि मां सरजू देवी बाहर मंडई में सोयी थी। रात में किसी समय उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। परिवार के लोग सोमवार सुबह जब सोकर उठे तो उन्हें इसकी जानकारी हुई। मृतका के सिर के पास खरोंच के निशान थे तो चेहरे पर खून भी लगा हुआ था। हत्या का अंदेशा होने पर परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।
थानाध्यक्ष अतरौलिया हिमेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। संतोष के मुताबिक उसकी शादी वर्ष 2011 में प्रेमलता से हुई थी। उसकी पांच साल की बच्ची है। पिछले दिनों उसकी पत्नी पुलिस में आरक्षी पद पर भर्ती हो गई। इसके बाद उसने साथ रहने से इनकार कर दिया। फिर दोनों का तलाक हो गया। उसकी पत्नी बलिया में तैनात है और नहीं चाहती थी कि उसकी दूसरी शादी हो और न ही वह उसके साथ रहना चाहती थी। पत्नी ने उसे कई बार धमकाया, तरह तरह से मानसिक उत्पीड़न किया। जब उसे पता चला कि मेरी शादी होने वाली है तो उसने हत्या की साजिश रची। वह हत्या उसकी कराना चाहती थी लेकिन हत्यारों ने उसकी मां का मार दिया। इस मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा नामजद तहरीर दी गयी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर में पूर्व पत्नी और उसके भाई पर हत्या का आरोप लगाया गया है। शव पर हल्का खरोच का निशान है पीएम के बाद स्थिति स्पष्ट होने पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि पूर्व पत्नी पर हत्या का आरोप लगा है लेकिन उसके पास हत्या का कोई मोटिव नजर नहीं आ रहा। जांच जारी है जो सही होगा कार्रवाई होगी। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment